Placeholder canvas

WTC Final हारते ही Rahul Dravid की कुर्सी पर मंडराया खतरा, BCCI ने कहा अब इन 3 लोगों को खाली करनी होगी अपनी जगह

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला हारते ही टीम इंडिया के कप्तान के साथ-साथ हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की भी काफी आलोचना की जा रही है. दरअसल इस बार भारत के पास आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सुनहरा मौका था, लेकिन टीम इंडिया ने इस मौके को गंवा दिया. अब यह लगातार चर्चा चल रही है कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) टीम इंडिया के कोच पद से हटेंगे या नहीं इसे लेकर एक बहुत बड़ी बात सामने आ रही है.

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के हाथों इस मुकाबले में बुरी तरह भारत को हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद फैंस टीम इंडिया की काफी आलोचना कर रहे हैं.

बीसीसीआई करेगी ये कार्रवाई

इस साल टीम इंडिया को एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप खेलना है जहां लगातार खराब प्रदर्शन के कारण कोचिंग पर भी सवाल उठाए जाने लगे हैं. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे को लेकर बयान दिया है.

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि

“यह इतना आसान नहीं है. हम यह नहीं कह सकते हैं कि टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. हम भारत में जीते हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में पहुंचना कोई मजाक नहीं है लेकिन विदेशों में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. इस विषय पर विचार होगा कि अगले 4 महीने वर्ल्ड कप है और इसके लिए किस तरह की रणनीति बनाई जाए.”

10 साल से भारत नहीं जीता कोई आईसीसी ट्रॉफी

टीम इंडिया के लिए आईसीसी ट्रॉफी जीतने का इंतजार और भी ज्यादा लंबा होता जा रहा है. साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीतने के बाद भारत के लिए यह सपने जैसा हो गया है. टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन को लेकर इस वक्त लगातार हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को निशाने पर लिया जा रहा है.

बीसीसीआई अधिकारी का मानना है कि

“हमारी कोई बात नहीं हुई है. निश्चित रूप से वह वर्ल्ड कप तक मुख्य कोच रहेंगे. वह इस पद पर कब तक रहना चाहते हैं या नहीं यह उन पर और विश्वकप के परिणाम पर भी निर्भर करता है.”

ALSO READ:एशिया कप 2023 से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, शाहीन शाह अफरीदी हुए अगले सीरीज से बाहर!