Placeholder canvas

Team India: वेस्टइंडीज दौरे के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम आई सामने, रोहित शर्मा की जगह ये खिलाड़ी बना नया कप्तान!

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है, जहां पर दो टेस्ट, तीन वनडे और 5 मैंचो की टी-20 सीरीज खेलनी है. दरअसल टीम इंडिया (Team India) के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों को चुना है, जिसमें उन्होंने कई धाकड़ खिलाड़ियों को मौका दिया है.

शानदार फॉर्म में चल रहे कई खिलाड़ी ने इसमें बाजी मारी है. आपको बता दें कि इसमें कई नए और युवा चेहरे भी नजर आने वाले हैं.

Harbhajan Singh ने इन खिलाड़ियों को किया शामिल

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया (Team India) को जो पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, उसके लिए हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने जिन खिलाड़ियों को मौका दिया है, उसमें शुभ्मन गिल, यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ को बतौर ओपनर बल्लेबाज चुना है.

वहीं मिडिल ऑर्डर में ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या और जितेश शर्मा को शामिल किया है.

अगर स्पिन गेंदबाजी की बात करें तो अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई और युजवेंद्र चहल पर भरोसा जताया गया है. वहीं अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा और आकाश माधवाल को बतौर तेज गेंदबाज रखा गया है.

रोहित शर्मा नहीं इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

वेस्टइंडीज दौरे के लिए हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने रोहित शर्मा को नहीं बल्कि एक अन्य खिलाड़ी को टीम इंडिया (Team India) का कप्तान बनाया है. पिछले काफी समय से टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी हार्दिक पांड्या को दी जा रही है. यही वजह है कि इस मुकाबले के लिए हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने हार्दिक पांड्या को बतौर कप्तान चुना है.

वहीं विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन और जितेश शर्मा का विकल्प टीम इंडिया के पास मौजूद है. आपको बता दें कि किस साल टीम इंडिया (Team India) को वनडे वर्ल्ड कप और अगले साल टी20 वर्ल्ड कप खेलना है जिसके लिए तैयारियां शुरू हो चुकी है.

ALSO READ:एशिया कप 2023 से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, शाहीन शाह अफरीदी हुए अगले सीरीज से बाहर!