Placeholder canvas

एशिया कप 2023 से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, शाहीन शाह अफरीदी हुए अगले सीरीज से बाहर!

क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ी राईवेलरी भारत और पाकिस्तान के बीच चलती है. दोनों टीमें जब खेलती हैं, तब पूरा विश्व देखता है. पिछली बार जब टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान भिड़ी थी तब उस मैच की रेटिंग सबसे अधिक थी. अब पता चला है कि भारत और पाकिस्तान एक बार फिर से एशिया कप के दौरान एक-दूसरे से भिड़ सकती हैं. इस एशिया कप के लिए पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने आराम लिया है.

शाहीन शाह श्रीलंका सीरीज से बाहर

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इसके लिए पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने पहले ही आराम मांग लिया है. फिलहाल शाहीन शाह अफरीदी नॉटिंघमशायर के लिए इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट में खेल रहे हैं, जहां उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 9 मैचों में 13 विकेट चटकाए हैं.

शाहीन शाह पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं, ऐसे में पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट और खुद शाहीन शाह अफरीदी यह चाहते हैं कि वह श्रीलंका दौरे पर आराम करें. ताकि वह भारत के खिलाफ एशिया कप में जबरदस्त खेल दिखा सके.

विराट कोहली और अफरीदी होंगे आमने-सामने

भारतीय बल्लेबाज अक्सर बायें हाथ के तेज गेंदबाजों के सामने फंसते हैं. चाहे इंग्लैंड के मिचेल स्टार्क और चाहे न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट हों और पाकिस्तान के इतिहास में कई बायें हाथ के तेज गेंदबाज हुए हैं. जैसे पहले वसीम अकरम, जुनैद खान, मोहम्मद आमिर और अब शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तान के टाॅप गेंदबाज हैं.

भारत के सलामी बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा अक्सर बायें हाथ के गेंदबाज के सामने फंसते हैं, लेकिन असल मुकाबला शाहीन शाह अफरीदी और विराट कोहली के बीच होगी जो पूरा विश्व देखेगा.

पिछले बार विराट कोहली थे बाॅस

पिछले बार जब टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान भिड़े थे तब विराट कोहली ने विश्व क्रिकेट को बताया था कि उनको किंग क्यों कहते है. विराट ने अकेले दम पर 82 रन बनाकर पाकिस्तान द्वारा दिए लक्ष्य को प्राप्त कर लिया था.

ALSO READ: चेतेश्वर पुजारा के पास अब संन्यास ही बचा है आखिरी रास्ता, वेस्टइंडीज दौरे से ही नंबर 3 पर उनकी जगह लेगा ये आलराउंडर खिलाड़ी!