Placeholder canvas

Dream11 Tips: कैसे बदल सकते हो Dream11 में खिलाड़ी जाने पूरी जानकारी, रातोंरात बन सकते हैं करोड़पति

by Avantika
dream 11

Dream 11 में लाखों लोग अपनी किस्मत को आजमाती रहते हैं। लेकिन सबको सफलता हाथ नहीं लगती कुछ लोगों को निराशा भी हाथ लगती है। dream 11 इसमें इंडिया में बहुत ही फेमस है इसके यूजर्स की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है कई लोगों से करोड़पति बन चुके हैं। लेकिन कई लोग इससे बहुत ज्यादा कर्ज में भी आ गए हैं।

हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे कि आप dream 11 से कैसे करोड़पति बन सकते हैं।

सिर्फ सेलेक्टेड मैच खेलें

फैंटेसी खिलाड़ी जो सबसे बड़ी गलतियां करते हैं, उनमें से एक यह है कि वे अधिक पैसे कमाने की कोशिश में सभी मैच खेलते हैं। ऐसा तब भी होता है जब उन्हें मैचों के बारे में शून्य ज्ञान होता है, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें अपना पैसा गंवाना पड़ता है। अगर आप फैंटेसी स्पोर्ट्स से पैसा कमाना चाहते हैं, तो आपको ऐसा करने से बचना चाहिए।

शोध

फैंटेसी स्पोर्ट्स में यह सबसे महत्वपूर्ण और अंडररेटेड चीज है। लोग सोच सकते हैं कि रिसर्च करना सिर्फ समय की बर्बादी है, लेकिन थोड़ी सी रिसर्च आपकी टीम को भीड़ से अलग कर सकती है। आपके द्वारा एकत्र की जाने वाली कुछ सूचनाओं में शामिल हैं:

1.खिलाड़ियों के हाल के प्रदर्शन के बारे में आँकड़े

2.पिच कैसा बर्ताव करती है

3.दस्ते की जानकारी

4.लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमें कैसा प्रदर्शन करती हैं

5.खिलाड़ी कुछ स्थानों पर या कुछ टीमों के छंदों में कैसा प्रदर्शन करते हैं

इससे आपको मैच से पहले आत्मविश्वास महसूस करने में मदद मिलेगी।

अपनी ड्रीम टीम बनाना

इसलिए अपना शोध करने के बाद, आपको अपनी टीम बनाने की आवश्यकता है। एक महत्वपूर्ण टिप यह है कि कई टीमें बनाने से आपके जीतने की संभावना बढ़ जाती है। अपनी टीमों में हरफनमौला खिलाड़ियों पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि वे आपको बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के लिए अंक देंगे और कप्तानी के विकल्पों के लिए अच्छे विकल्प हैं।

इसके अलावा, सीमित ओवरों के मैचों में, आपको उन गेंदबाजों को चुनना चाहिए जो पावरप्ले और डेथ ओवरों में गेंदबाजी करते हैं, क्योंकि विकेट लेने की संभावना अधिक होती है।

ड्रीम 11 में नए पॉइंट सिस्टम के साथ, 1-2 विकेट मैच के विजेता का फैसला कर सकते हैं। इसके अलावा, टी20 में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के साथ जाने की कोशिश करें क्योंकि उन्हें मैच में सबसे अधिक गेंदों का सामना करने का मौका मिलेगा।

महत्वपूर्ण रूप से, टीम बनाते समय हमेशा अपनी प्रवृत्ति का पालन करें।

अपना सारा पैसा एक मैच में निवेश न करें

एक और बड़ी गलती जो फैंटेसी खिलाड़ी करते हैं वह यह है कि एक या दो मैच जीतने के बाद वे अपना सारा पैसा एक मैच में लगा देते हैं। यदि भाग्य उनका साथ नहीं देता है तो वे अपना सारा धन खो देते हैं।

आपको प्रत्येक मैच में बराबर राशि का निवेश करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास 10000 रुपये हैं तो आपको इसे 10 भागों में विभाजित करना चाहिए यानी हर मैच में 1000 रुपये का निवेश करना चाहिए। इस तरह आप Dream11 में लंबे समय में अधिक कमाई कर सकते हैं।

जोखिम लेने से न डरें!

आपको जोखिम लेने से नहीं डरना चाहिए। बहुत सारे लोग हैं जो Dream11 खेलते हैं, और उनमें से ज्यादातर की टीमों में लगभग 8-9 समान खिलाड़ी हैं। यह विशेष रूप से ड्रीम11 की समय सीमा को बदलने के फैसले के बाद से मामला है। एक या दो खिलाड़ियों पर जोखिम लेने से आपको बड़ी जीत हासिल करने में मदद मिल सकती है।

dream 11 आपको खिलाड़ियों का चयन प्रतिशत दिखाता है और कुछ खिलाड़ियों के लिए जोखिम लेना अद्भुत काम करता है। कोई भी खिलाड़ी हर मैच में एक जैसा प्रदर्शन नहीं करेगा और यहीं पर “रिसर्च” (प्वाइंट 2) आपकी काफी मदद करता है।

अपने कप्तान और उप-कप्तान का चयन करना

अपनी टीम बनाने का एक बड़ा हिस्सा। आखिरकार, इसका मतलब बड़ी जीत या “घर जाने” के बीच का अंतर हो सकता है। आपकी टीम का कप्तान आपको उसके द्वारा बनाए गए अंकों का दो गुना देता है और उप-कप्तान आपको मिले अंकों का 1.5 गुना देता है।

इसलिए उन खिलाड़ियों का चयन करना बहुत महत्वपूर्ण है जो आपको लगता है कि उस मैच के प्रदर्शन चार्ट में सबसे ऊपर होंगे, जो अनुसंधान और प्रमुख अंतर्दृष्टि द्वारा समर्थित है।

साथ ही, dream 11 आपको दिखाता है कि कप्तानी और उप-कप्तानी के लिए कौन से खिलाड़ी लोगों की पहली पसंद हैं। तो, आप अपनी पसंद बना सकते हैं कि किसके साथ जाना है।

ये भी पढ़ें-12 महीने से Team India से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान, आईपीएल के 5 स्टार को मिला मौका, संजू फिर नजरअंदाज

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00