Placeholder canvas

12 महीने से Team India से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान, आईपीएल के 5 स्टार को मिला मौका, संजू फिर नजरअंदाज

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC FINAL) में करारी हार के बाद अब भारतीय टीम एक बार फिर से नई कोशिश के साथ वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। लेकिन इन सबके बीच में दलीप ट्रॉफी 2023 (Duleep Trophy 2023) के लिए टीम का ऐलान हो चुका है। जहां इन सबके बीच में साउथ जोड़ने भी टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। तो वहीं टीम इंडिया (Team India) के एक दिग्गज बल्लेबाज को दलीप ट्रॉफी में ना सिर्फ जगह दी गई है बल्कि उन्हें टीम का कप्तान भी नियुक्त किया गया है।

इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

दरअसल टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि 28 जून से शुरू होने वाली दलीप ट्रॉफी में आंध्र प्रदेश की ओर शानदार प्रदर्शन करने वाले हनुमा विहारी हैं, जिन्हें साउथ जोन का कप्तान बनाया गया है.

बता दें कि 12 जून को दक्षिण क्षेत्र ने अपनी टीम का ऐलान किया था, जिसके लिए भारतीय टीम (Team India) से पिछले 12 महीनों से बाहर चल रहे हनुमा बिहारी को कप्तानी सौंपी गई है। वहीं मयंक अग्रवाल को दलीप ट्रॉफी में साउथ जोन के उप कप्तानी दी गई है।

इन खिलाड़ियों को मिली जगह

बता दें कि दलीप ट्रॉफी में 22-23 में घरेलू मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले साईं सुंदरम को भी शामिल किया गया है। जबकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बतौर बल्लेबाज फ्लॉप प्रदर्शन देने वाले केएस भरत को भी टीम में मौका मिला है।

हैदराबाद के तिलक वर्मा और टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर की भी मैदान पर वापसी होगी, जबकि संजू सैमसन को टीम में जगह नहीं दी गई है।

दलीप ट्रॉफी के लिए साउथ जोन की टीम

हनुमा विहारी (कप्तान), मयंक अग्रवाल (उपकप्तान), साईं सुदर्शन, रिकी भुई (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर समर्थ, वाशिंगटन सुंदर, सचिन बेबी, प्रदोष रंजन पॉल, साईं किशोर, वी कावेरप्पा, वी वैशाक, केवी शशिकांत, दर्शन मिसाल और तिलक वर्मा.

ALSO READ: जुलाई से लेकर दिसंबर तक का भारतीय टीम का शेड्यूल आया सामने, इन 4 देशों से होगा TEAM INDIA का सामना