WTC FINAL 2023 TEAM INDIA

इस वक्त टीम इंडिया (Team India) का वर्क लोड मैनेज करना काफी मुश्किल नजर आ रहा है. यही वजह है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद अगले एक महीने तक कोई भी इंटरनेशनल मैच टीम इंडिया नहीं खेल पाएगी.

इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि इस साल एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप भी खेला जाना है जिस कारण खिलाड़ियों को आराम देना जरूरी है. बीसीसीआई ने अब एक सीरीज को पोस्टपोन करने का फैसला लिया है.

1 महीने की मिल सकती है छुट्टी

7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है जिसके बाद जुलाई-अगस्त महीने में टीम इंडिया (Team India) को वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है. इस दौरे को अब आगे बढ़ा दिया गया है. दरअसल पहले जून महीने में अफगानिस्तान से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने की प्लानिंग चल रही थी, लेकिन यह सीरीज को अब पोस्टपोन कर दिया गया है.

टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों का वर्कलोड देखते हुए पहले से ही इस चीज पर खतरा मंडरा रहा था. ऐसे में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद टीम इंडिया (Team India) को लगभग एक महीने की छुट्टी मिल सकती है.

अभी शेड्यूल का नहीं हुआ एलान

हालांकि अभी तक स्पष्ट रूप से वेस्टइंडीज दौरे का शेड्यूल तय नहीं हो पाया है. भारत और अफगानिस्तान के बीच जून के तीसरे सप्ताह से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी थी, लेकिन यह सीरीज कब की जाएगी, यह स्पष्ट नहीं हुआ है.

संभव है कि सितंबर में यह सीरीज खेली जा सकती है. भारत को अगला दौरा जुलाई में वेस्टइंडीज का करना है जिसके बाद टीम इंडिया (Team India) को आना है. ऐसा संभव है कि कई सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है.

ALSO READ: क्रिकेट जगत में तूफान मचाने आ रहा सहवाग का बेटा, टीम में सेलेक्ट होते ही IPL के लिए ठोका दावा, दुनिया देखेगी छोटे वीरू का जलवा

Published on June 6, 2023 7:41 pm