पाकिस्तान की जीत से भारत को हुआ भारी नुकसान, टीम इंडिया पर मंडरा रहा विश्व कप 2023 से बाहर होने का खतरा
पाकिस्तान की जीत से भारत को हुआ भारी नुकसान, टीम इंडिया पर मंडरा रहा विश्व कप 2023 से बाहर होने का खतरा

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज (PAK vs WI) के बीच हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज में पाकिस्तान (PAKISTAN CRICKET TEAM) ने 2-1 से बढ़त बनाते हुए सीरीज अपने नाम कर ली है. इस सीरीज के साथ ही पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप सुपर लीग पॉइंट टेबल (World Cup Super league Points Table) में लंबी छलांग लगाई है.

नंबर 7 पर स्थापित पाकिस्तान इस सीरीजी की जीत के बाद नंबर 4 पर आ गई है. पाकिस्तान की इस जीत से इंडिया (INDIAN CRICKET TEAM) को नुकसान हुआ है. पाकिस्तान ने पहला मैच मुल्तान में 5 विकेट से जीता और दूसरे मैच में 120 रनों के भारी मार्जिन से जीत हासिल की. वेस्टइंडीज (WESTINDIES CRICKET TEAM) अपनी इस हार के बाद टेबल में चौथे पायदान से पांचवे नंबर पर पहुंच गई है.

पाकिस्तान की जीत से हुआ भारत को हुआ भारी नुकसान

TEAM INDIA

उल्लेखनीय है पाकिस्तान (PAKISTAN) इस सीरीज की जीत से पहले नंबर 7 पर थी और अब नंबर 4 पर काबिज़ हो गई है. और टीम इंडिया इस टेबल में 5वें से छठे नंबर पर आ गई है. हालांकि, इंडिया(INDIA) पर पाकिस्तान की जीत से खासा असर नहीं पड़ा.

इंडिया अभी भी टॉप-7 में है और साल 2023 में होने वाले वर्ल्ड कर इंडिया में खेला जाएगा, जिसकी वजह से इंडिया बिना किसी परेशानी के सीधा क्वालीफाई करेगी. टॉप-7 टीमें और मेज़बान टीम डायरेक्ट क्वालीफाई करेंगी.

ALSO READ: 5 दिग्गज क्रिकेटर जिन्होंने केवल एक टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए की कप्तानी, लिस्ट में इस भारतीय का नाम चौकाने वाला

इन टीमों को अभी भी है ख़तरा

newzeland team AGAISNT INDIA

आयरलैंड, श्रीलंका, न्यूज़ीलैंड, साउथ अफ्रीका, ज़िम्बाव्बे और नीदरलैंड पर अभी खतरा मंडरा रहा है. इन टीमों की पोजीशन अगर सही नहीं हुई तो इनको सहयोगी देशों से क्वालीफाई करना पड़ेगा, जिसके बाद 2 टीमों का चयन होगा.

अभी सारी टीमों को 8 सीरीजें खेलने को मौका मिलेगी, जिसमें से 4 सीरीजें घर पर और 4 सीरीजें बाहर खेली जाएंगी. सीरीज जीतने वाली टीम 10 अंक हासिल करेगी और परिणाम न निकलने पर टीम को 5 अंक दिए जाएंगे.

ALSO READ: IND vs SA: ऋषभ पंत की बेवकूफी समेत इन 3 कारणों से पहले टी20 में भारत को करना पड़ा शर्मनाक हार का सामना