IND vs NZ T20 TEAM

कल यानी 18 अगस्त से भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों का T20 सीरीज शुरू होगा. वहीं इसके बाद 30 अगस्त से एशिया कप खेला जाना है. आप से बता दे कि इसी वर्ष 5 अक्टूबर से एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप भी खेला जाना है. ऐसे में भारत का शेड्यूल इस साल के लिए तय है और सारे खिलाड़ी टीम में अपनी जगह बनाने के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं. बीसीसीआई भी चौतरफा नजर लगाई हुई है.

न्यूजीलैंड करेगी 10 साल बाद दौरा

विश्व की सबसे खतरनाक टीमों में न्यूजीलैंड की टीम भी शामिल है. टूर्नामेंट के शुरू में न्यूजीलैंड कभी भी फेवरेट नहीं मानी जाती है. लेकिन जब टूर्नामेंट शुरू होता है तो न्यूजीलैंड के सभी खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन करते हैं.

दिलचस्प है कि न्यूजीलैंड ने 2023 से 10 साल पहले बांग्लादेश का दौरा किया था. अब टीम मैनेजमेंट ने एक बार फिर से न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के द्विपक्षीय सीरीज का ऐलान किया है. आइए उसके शेड्यूल पर बात कर लेते हैं.

शेड्यूल का हुआ ऐलान

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच होने वाली द्विपक्षीय सीरीज के शेड्यूल का ऐलान हो चुका है. शेड्यूल के अनुसार, इस दौरे का आगाज 21 सितंबर को होगा. पहले एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी और बाद में टेस्ट सीरीज.

तीनों मैच क्रमश 21, 23 और 26 सितंबर को मीरपुर के शेर ए बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे. वही टेस्ट सीरीज विश्व कप के बाद होगी.

दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 28 नवंबर से दो दिसंबर तक और दूसरा 6 से 10 दिसंबर के दौरान खेला जाएगा. आप से बता दे टेस्ट सीरीज के मैच कहां खेले जायेंगे, इस पर अभी कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नही आया है.

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच होगा विश्व कप का पहला मैच

5 अक्टूबर से भारत के सरजमीं पर एकदिवसीय विश्व कप खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट का पहला मैच 5 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

बड़े टूर्नामेंट की हमेसा से यह रीत रही है कि अंतिम सीजन में जिन दो टीमें के बीच फाइनल खेला जाता है, उन्हीं के मैच से अगली बार टूर्नामेंट का शुरूआत होता है.

ALSO READ: Asia Cup 2023 से पहले चोटिल हुआ 1521 रन बनाने वाला ये खिलाड़ी, रोहित शर्मा की बढ़ी मुसीबत!

Published on August 18, 2023 1:48 pm