PAKISTAN AUS POINT TABLE

आज चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलूरू में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला गया. टाॅस जीतकर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने स्कोरबोर्ड पर 401 रन बनाए.

जवाब में जब पाकिस्तान का स्कोर 25.3 ओवर में 200 रन पर एक विकेट था तब मैच में बारिश ने दखल दे दी. बारिश गंभीर थी जिसके वजह से DLS नियम गेम में आया. इस नियम के तहत पाकिस्तान को 21 रन से विजेता माना लिया गया.

रचिन रवींद्र के शतक पर फखर ज़मान का शतक पड़ा भारी

पहले खेलने आई न्यूजीलैंड के तरफ से सबसे अधिक रन सलामी बल्लेबाज रचिन रवींद्र ने बनाए. रचिन ने शानदार शतक जड़कर नया इतिहास रच दिया. रचिन ने अपने शतकीय पारी में 94 गेंदे खेली जिसमें उन्होंने 15 चौके और 1 छक्के की मदद से 108 रन बनाए.

रचिन रविंद्र के शतक और केन विलियमसन के 95 रनों की पारी के मदद से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के सामन  402 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में पाकिस्तान के तरफ से अकेले फखर ज़मान ने मौर्चा संभाला लिया.

बारिश आने से पहले फखर ने 81 गेंदे खेली थी जिसमें उन्होंने 8 चौके और 11 गगनचुम्बी छक्के की मदद से 126 रनों की पारी खेली. कप्तान बाबर ने 66 रनों की पारी खेलकर पाकिस्तान को जीत के नजदीक पहुंचाया.

पाकिस्तान के जीत से साउथ अफ्रीका पहुंचा सेमीफाइनल में

न्यूजीलैंड लगातार चार मैच हार चुकी है. अब वह सिर्फ 10 अंक तक पहुंच पाएगी. ऐसे में साउथ अफ्रीका जिसके पास पहले से 12 अंक है वह सेमीफाइनल में पहुंच गई है. विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली साउथ अफ्रीका दूसरी टीम बन गई है.

इससे पहले मेजबान भारतीय टीम ने लगातार सात जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में अपना स्थान बनाया था. आप से बता दें कि आज भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला आज खेला जाएगा. यह मैच कोलकता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा.

ALSO READ: बांग्लादेश-श्रीलंका मैच हुआ रद्द, BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और आईसीसी ने दिया ये अपडेट