ICC WORLD CUP 2023 SEMIFINAL

लगातार सात मुकाबले अपने नाम कर भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है. भारत का अगला मुकाबला आज दक्षिण अफ्रीका से खेला जाएगा. यह मैच कोलकता के ईडन गार्डन में भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. अगर भारतीय टीम यह मैच जीत जाती है, तो यह तय हो जाएगा कि सेमीफाइनल से पहले भारतीय टीम प्वाइंट टेबल पर प्रथम स्थान पर काबिज रहेगी.

अगर भारतीय टीम पहले स्थान पर रहती है, तो उसे सेमीफाइनल में नम्बर चार की टीम से भिड़ना होगा. नम्बर चार पर इस समय न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमें लड़ाई लड़ रही हैं.

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान में किसका पलड़ा भारी

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच कल बेंगलूरू में मुकाबला खेला गया था. बारिश से प्रभावित इस मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 21 रन से हरा दिया. पाकिस्तान इस जीत के साथ 8 मैचों में 8 अंक प्राप्त कर चुका है. ऐसा ही कुछ हाल न्यूजीलैंड का ही है.

न्यूजीलैंड के पास भी 8 अंक हैं और उसके पास भी पाकिस्तान के तरह सिर्फ एक ही मैच बचा है. चूंकि न्यूजीलैंड का नेट रनरेट पाकिस्तान से बेहतर है इसलिए न्यूजीलैंड इस वक्त प्वाइंट टेबल पर चौथे स्थान पर काबिज है.

न्यूजीलैंड श्रीलंका तो पाकिस्तान इंग्लैंड से भिड़ेगा

न्यूजीलैंड अपना अंतिम मैच श्रीलंका से खेलने वाली है. अगर न्यूजीलैंड श्रीलंका से यह मैच बड़े अंतर से जीत जाती है तो न्यूजीलैंड निश्चित ही सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा.

हालांकि न्यूजीलैंड यह मैच हार जाती है और इंग्लैंड के खिलाफ अपना मैच खेल रही पाकिस्तानी टीम उस मैच में जीत हासिल कर लेती है, तो पाकिस्तान न्यूजीलैंड को हटाकर सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी.

अफगनिस्तान भी है रेस में शामिल

अफगनिस्तान ने अब तक टूर्नामेंट में 7 मैच खेला है जिसमें इनके पास 4 जीत है. अफगानिस्तान 8 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल पर 6 वें स्थान पर मौजूद है.

अफगानिस्तान को 7 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया और 10 नवंबर को साउथ अफ्रीका से भिड़ना है. अगर अफगानिस्तान किसी एक मुकाबले में बड़े अंतर से जीत प्राप्त कर लेता है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच सकता है.

ALSO READ: पाकिस्तान की जीत से इस टीम को हुआ बड़ा फायदा, बिना मैच खेले मिल गया सेमीफाइनल का टिकट, बाहर हुईं ये 4 टीमें

Published on November 5, 2023 8:46 am