viv richards predict world cup 2023 winner

5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) की शुरुआत भारत की मेजबानी में होने जा रही है जिसका पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. आपको बता दें कि टूर्नामेंट को शुरू होने में अभी भी एक महीने से ज्यादा का समय बाकी है, जिसके लिए फैंस काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं.

इस बीच देखा जाए तो वेस्टइंडीज के लीजेंड विवियन रिचर्ड्स ने एक ऐसे गेंदबाज का खुलासा किया है, जो इस बार वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करेंगे.

इस गेंदबाज का लिया नाम

विवियन रिचर्ड्स ने जिस गेंदबाज का नाम लिया है, वह शाहीन शाह अफरीदी है. पाकिस्तान का यह धुरंधर खिलाड़ी इस बार के वर्ल्ड कप में लीडिंग विकेट टेकर होगा. विवियन रिचर्ड्स ने बताया कि

“मैने उनके साथ पाकिस्तान में पीएसएल के दौरान समय बिताया है. उन्होंने अपनी गेंदबाजी में काफी महारत हासिल की है. वह बहुत ही अनुशासित और मेहनती है.”

आपको बता दें कि शाहीन शाह अफरीदी जिस तरह से गेंदबाजी करते हैं, उनके आगे अच्छे-अच्छे बल्लेबाज भी खौफ के मारे थर-थर कांपते हैं. यही वजह है कि विवियन रिचर्ड्स के मुताबिक इस गेंदबाज का बोलबाला इस पर वर्ल्ड कप में रहने वाला है.

तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर विवियन का एक वीडियो शेयर हुआ, जिसमें उनसे उस गेंदबाज का नाम बताने को कहा गया जो टूर्नामेंट से सबसे अधिक विकेट हासिल करेगा. जैसे ही उन्होंने शाहीन अफरीदी का नाम लिया, यहां एक अलग ही चर्चा शुरू हो गई.

यह कहना गलत नहीं होगा कि शाहीन शाह अफरीदी विश्व के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक हैं. 2019 के वर्ल्ड कप में पांच मैच खेलते हुए उन्होंने 16 विकेट हासिल किए थे. यही वजह है कि पाकिस्तान को इस बार इस खिलाड़ी से काफी ज्यादा उम्मीदें होगी.

ALSO READ: ‘मैं ट्रेनिंग के दौरान….’ रोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा बताया कैसे इतनी आसानी से लगाते हैं अपना फेवरेट पुलशॉट

Published on September 30, 2023 3:47 pm