MS DHONI CHRIS GAYLE BEN STOKES

भारत की मेजबानी में इस साल वनडे वर्ल्ड कप (ODI WORLD CUP 2023) का आयोजन होना है। इस बड़े टूर्नामेंट का आयोजन अक्टूबर और नवंबर के महीने में किया जाएगा। धोनी (MS DHONI) की कप्तानी के बाद भारतीय टीम (TEAM INDIA) ने अभी तक वनडे वर्ल्ड कप (WORLD CUP) के खिताब को अपने नाम नहीं किया है।

इस बार भारत के पास रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी के दौरान वर्ल्ड कप (WORLD CUP) जीतने का एक सुनहरा मौका है, लेकिन आज हम आपको खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जो इस साल वनडे वर्ल्ड कप (WORLD CUP) खेलते हुए नजर नहीं आएंगे।

यह दिग्गज खिलाड़ी नहीं खेलेंगे वनडे वर्ल्ड कप

भारत में साल क्रिकेट का मेला देखने को मिलेगा, जहां सभी देशों की टीमें इस बड़े खिताब को जीतने के लिए भारत आएंगी, लेकिन इस वर्ल्ड कप के दौरान आपको एम एस धोनी से लेकर कि बेन स्टोक्स तक मैदान में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे। धोनी की अगर बात करें तो उन्होंने पिछले वर्ल्ड कप में भारत के लिए अपना आखिरी मुकाबला खेला था।

धोनी के अलावा बेन स्टोक्स, फाफ डु प्लेसिस, डेल स्टेन, इयोन मोर्गन, हाशिम अमला, रोस टेलर, क्रिस गेल, आरोन फिंच खिलाड़ी भी आपको मैदान में दिखाई नहीं देंगे।

भारतीय टीम के पास सुनहरा अवसर

दरअसल साल टीम इंडिया के पास जीतने का एक सुनहरा ऑप्शन मौजूद है, क्योंकि टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी मौजूद है और टीम इंडिया इस समय काफी शानदार फॉर्म में भी चल रही है।

इतना ही नहीं भारत की मेजबानी में साल बड़े टूर्नामेंट का आगाज होना है। जिसको देखते हुए यह कहा जा रहा है कि भारतीय खिलाड़ियों को अपनी घरेलू पिचों का अच्छा ज्ञान है। ऐसे में टीम इंडिया आसानी से खिताब को जीत सकती है।

ALSO READ: IPL में बतौर कप्तान नहीं खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा नहीं बल्कि ये खिलाड़ी बनेगा चेन्नई सुपर किंग्स का नया कप्तान

Published on June 5, 2023 4:56 pm