Placeholder canvas

सौरव गांगुली बने भारतीय टीम के नये चयनकर्ता तो टीम इंडिया से होगी इस दिग्गज खिलाड़ी की छुट्टी, इन युवा खिलाड़ियों की खुलेगी किस्मत

बीसीसीआई के चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं। कुछ समय पहले न्यूज़ चैनल के द्वारा उनका एक स्टिंग ऑपरेशन हुआ था जिसमें उन्होंने कई सारी विवादित बातें कहीं भी जिसके बाद चेतन ने खुद ही बीसीसीआई को अपना इस्तीफा सौंप दिया था।

चेतन शर्मा के इस्तीफा देने के बाद टीम इंडिया में मुख्य चयनकर्ता का पद खाली चल रहा है। लेकिन इन सबके बीच में ऐसी खबरें आ रही है कि जल्द ही टीम इंडिया का ये दिग्गज खिलाड़ी इस पद पर दिखाई दे सकते हैं।

मुख्य चयनकर्ता का कार्यभार संभाल सकते हैं यह खिलाड़ी

टीम इंडिया में मुख्य चयनकर्ता के पद के लिए हम जिस पूर्व खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि भारतीय कप्तान और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली हैं। जो इस बड़े पद के लिए अपनी दावेदारी को पेश कर सकते हैं।

दरअसल कुछ समय पहले तक आऊंगी 2023 में बतौर डायरेक्टर क्रिकेट दिल्ली कैपिटल के साथ जुड़े थे। लेकिन अब आईपीएल समाप्त हो चुका है ऐसे में कहा जा रहा है कि जल्द ही गांव ली इस पद को संभाल सकते हैं।

नए खिलाड़ियों के लिए खुलेंगे रास्ते

सौरव गांगुली के मुख्य चयनकर्ता का पद संभालने के बाद नासिक टीम इंडिया को फायदा होगा बल्कि पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कलेक्टर की भूमिका निभाते हैं तो टीम में कई सारे खिलाड़ियों को भी मौका मिलेगा। इसके अलावा टीम में सीनियर और जूनियर खिलाड़ियों का अच्छा बैलेंस भी देखने को मिलेगा।

विराट कोहली से है 36 का आंकड़ा

हालांकि गांगुली के चयनकर्ता बनने के बाद किसी और की नहीं बल्कि विराट कोहली की टेंशन बढ़ सकती है। क्योंकि कई बार मुकाबलों के दौरान भी देखा गया है कि दोनों ही दिग्गजों की आपस में सही तरीके से नहीं बैठती है।

जब गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष थे तो विराट को कप्तानी से हटाया गया था। जिसके बाद से ही दोनों एक दूसरे के साथ थोड़ा कटते हुए नजर आते हैं।

ALSO READ: ODI WORLD CUP 2023 में खेलते नहीं दिखेंगे ये 9 दिग्गज खिलाड़ी, संन्यास का कर चुके हैं ऐलान