Placeholder canvas

World cup 2023: शाहिद अफरीदी ने अपने दामाद को भी नहीं छोड़ा, भारत से मिली शर्मनाक हार पर बिफरे पूर्व कप्तान

भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया. इस हार ने पाकिस्तान को एक बार फिर से ना भूलने वाला जख्म दिया है. विश्व कप में साल 1992 से शुरू हुआ यह सिलसिला आज तक नही थमा है. पाकिस्तान के इस हार के बाद पूर्व क्रिकेटरों ने वर्तमान क्रिकेटरों पर खूब निशाना साधा है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने तो यहां तक कह दिया है कि पाकिस्तान के खिलाड़ी डटकर मुकाबला ही नही कर रहे हैं.

हमारे लड़कों में कमी है~ शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी ने ट्वीट कर लिखा,

‘क्रिकेटर्स के रूप में हम अपने देश के प्रति सर्वश्रेष्ठ संघर्ष के आभारी हैं, जिसकी कमी मैंने अपने लड़कों में देखी. हमारी टीम बहुत अच्छी है बस डटकर मुकाबला करने की जरूरत है. भारत को सभी विभागों में उत्कृष्टता दिखाने के लिए बधाई, हमारे अगले मैच तक जीत का आनंद लें.’

इसके बाद पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने भारत को जीत की बधाई दी. अफरीदी ने लिखा कि,

‘भारत को सभी विभागों में उत्कृष्टता दिखाने के लिए बधाई, हमारे अगले मैच तक जीत का आनंद लें.’

ऐसा रहा था मैच

टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला ब्लू ब्रिगेड ने किया. भारत के तरफ से मोहम्मद सिराज ने पाकिस्तान को शुरुआती झटका देने का काम किया. इसके बाद मीडिल ओवर में कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने पाकिस्तान को सेटेल नही होने दिया. कुल मिलाकर पाकिस्तान सिर्फ 191 रन बना पाई.

इसके जवाब में खेलने आई भारतीय टीम के तरह से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कमाल के 83 रन ठोक दिए. रोहित ने अपने पारी मे 6 छक्के जड़े. इन 6 छक्के के साथ हिटमन वनडे क्रिकेट में 300 छक्के मारने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. नम्बर एक पर अफरीदी और नम्बर दो पर गेल है.

मौका मिला तो श्रेयस अय्यर ने भी अर्धशतक जड़कर फाॅर्म में वापसी की. इस तरह से भारत ने यह मैच 7 विकेट से जीत लिया.

ALSO READ: IND vs PAK: हारिस राऊफ की कुटाई कर अंपायर को रोहित शर्मा ने क्यों दिखाए थे डोले? हिटमैन ने खुद किया खुलासा