BABAR AZAM AND VIRAT KOHLI

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच शनिवार को वनडे विश्व कप 2023 का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दोनों  टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पाकिस्तान ने भारत को 191 रनों का मामूली लक्ष्य थमाया जिसे टीम इंडिया ने 117 गेंदों के शेष रहते हुए 7 विकेट से जीत लिया।

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले गए मुकाबले के बाद विरोधी टीम के कप्तान बाबर आजम ने भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली से एक खास डिमांड की। उन्होंने किंग कोहली से दो जर्सी मांगी जिनपर उनका साइन है। विराट ने बाबर की इस मांग को पूरा किया और उन्हें साइन की हुई दो जर्सी भेंट की।

बाबर आजम के इस फैसले पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान को फटकार लगाई।

वसीम अकरम ने लगाई बाबर आजम को फटकार

भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच से जुड़े एक टीवी शो के पैनल का हिस्सा रहे वसीम अकरम से एक फैन ने पूछा कि,

“मैंने देखा कि बाबर आजम को विराट से 2 टीशर्ट मिलीं। टीवी चैनल पर इस वीडियो को लगातार दिखाया जा रहा है। मैं इतना पूछना चाहता हूं कि जब आप इतने निराशाजनक तरीके से मुकाबला हार गए, इससे पाकिस्तान के फैंस दुखी हैं तो फिर बाबर को सबके सामने विराट से जर्सी नहीं लेनी चाहिए थी।”

इस पर वसीम अकरम ने रिएक्ट करते हुए कहा कि,

“आज ये दिन नहीं था कि आप बड़ा मुकाबला गंवाने के बाद सबके सामने इस तरह से जर्सी गिफ्ट लें। जब मैंने ये देखा तो ऐसा ही कहा..आप अगर ऐसा करना ही चाहते थे और आपके चाचा के पुत्तर (लड़के) ने आपसे कहा था कि कोहली की टीशर्ट लेकर आना तो आप मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में जाकर ऐसा कर सकते थे। सार्वजनिक रूप से ऐसा नहीं करना चाहिए था।”

भारतीय गेंदबाजों ने बरपाया कहर

बता दें कि भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तानी बल्लेबाजी क्रम को ताश के पत्तों की तरह बिखरने पर मजबूर कर दिया। शार्दुल ठाकुर के अलावा भारतीय टीम के सभी गेंदबाजों ने 2-2 विकेट चटकाए।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने बल्लेबाजी के दौरान भी अपनी छाप छोड़ने में कोई कमी नहीं छोड़ी। भारत की इस जीत में रोहित शर्मा ने अहम भूमिका निभाई।

उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ 63 गेंदों में 86 रन बनाए। इस शानदार पारी के दौरान हिटमैन के बल्ले से 6 चौके और 6 छक्के निकले। इस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 19 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

ALSO READ: World cup 2023: शाहिद अफरीदी ने अपने दामाद को भी नहीं छोड़ा, भारत से मिली शर्मनाक हार पर बिफरे पूर्व कप्तान

Published on October 16, 2023 10:03 am