Placeholder canvas

IND vs PAK: हारिस राऊफ की कुटाई कर अंपायर को रोहित शर्मा ने क्यों दिखाए थे डोले? हिटमैन ने खुद किया खुलासा

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच शनिवार को वनडे विश्व कप 2023 का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दोनों  टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पाकिस्तान ने भारत को 191 रनों का मामूली लक्ष्य थमाया जिसे टीम इंडिया ने 117 गेंदों के शेष रहते हुए 7 विकेट से जीत लिया।

रोहित की शानदार पारी के दमपर जीता भारत

भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच में मिली जीत टीम इंडिया की इस टूर्नामेंट में तीसरी जीत थी। भारत ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज की थी। टीम इंडिया इस जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है। भारत के खाते में 6 प्वॉइंट्स आ गए हैं और नेट रनरेट 1.821 का हो गया है।

भारत की इस जीत में टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अहम भूमिका निभाई। सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे हिटमैन ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को जमकर निशाना बनाया। उन्होंने सबसे अधिक कुटाई हारिस राऊफ की करी।

रोहित शर्मा ने विरोधी टीम के खिलाफ 63 गेंदों में 86 रन बनाए। इस शानदार पारी के दौरान उन्होंने 6 चौके और 6 छक्के जड़े। इस दौरान उन्हें अंपायर को अपने डोले दिखाते हुए देखा गया।

अंपायर को क्यों दिखाए डोले?

दरअसल, सोशल मीडिया पर अब भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच से जुड़े तमाम वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहे हैं। इनमें से एक वीडियो रोहित शर्मा का है जिसमें वे अंपायर को अपने डोले दिखाते नज़र आ रहे हैं।

इस विषय में जब हार्दिक पांड्या ने बीसीसीआई टीवी के लिए रिकॉर्ड किए गए वीडियो में सवाल किया तो उन्होंने बताया कि अंपायर ने उनसे पूछा था कि इतने लंबे छक्के कैसे लगा लेते हो? रोहित शर्मा ने जवाब दिया कि, मैं अपनी मसल पॉवर की वजह से इतने लंबे छक्के लगा लेता हूं।

रोहित शर्मा ने तोड़ा इस दिग्गज खिलाड़ी का रिकॉर्ड

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार पारी खेलकर एक खास मामले में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। हिटमैन अब वर्ल्ड कप में रनों का पीछा करते हुए सबसे अधिक अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

उनके नाम अब 7 अर्धशतक दर्ज हो गए हैं। वहीं, सचिन तेंदुलकर के नाम 6 अर्धशतक दर्ज हैं। इस मामले में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी पीछे छूट गए हैं।

बतौर कप्तान आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा का दूसरा अर्धशतक है। इसी के साथ उन्होंने एम एस धोनी की बराबरी कर ली है।

ALSO READ: IND vs PAK: भारत से मिली हार नहीं पचा पा रहे पाकिस्तान टीम के डॉयरेक्टर, ICC पर लगाया बचकाना आरोप