MICKEY ARTHUR

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच शनिवार को वनडे विश्व कप 2023 का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दोनों  टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया।

पाकिस्तान ने भारत को 191 रनों का मामूली लक्ष्य थमाया जिसे टीम इंडिया ने 117 गेंदों के शेष रहते हुए 7 विकेट से जीत लिया। लेकिन भारत से मिली हार विरोधी टीम के डॉयरेक्टर पचा नहीं पाए। उन्होंने आईसीसी पर बड़ा इल्ज़ाम लगा दिया है।

बता दें कि भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच में टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट की तीसरी जीत दर्ज की। भारत ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार जीत हासिल की थी। अब टीम की नज़र बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले पर टिकी है। इस बीच पाकिस्तान टीम के डॉयरेक्टर मिकी ऑर्थर ने आईसीसी पर बड़ा इल्ज़ाम लगा दिया है।

पाकिस्तान टीम के डॉयरेक्टर का बड़ा बयान

उन्होंने मैच के दौरान बज रहे गानों को लेकर कहा कि उन्हें ये बिल्कुल भी नहीं लगा कि ये आईसीसी का इवेंट हैं। आर्थर का दावा है कि उन्हें ये बीसीसीआई का इवेंट लगा।

मिकी ऑर्थर ने कहा कि,

“आज रात ऐसा नहीं लग रहा था कि यह कोई आईसीसी इवेंट है, मुझे ऐसा लग रहा था कोई बीसीसीआई इवेंट है। मैं इसे बहाने के तौर पर नहीं लेना चाहूंगा और मैं नहीं चाहता कि कुछ और कहूं ताकि मुझ पर फाइन लगाया जाए।”

प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच विश्व कप में 8वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज कर अपने जीत के क्रम को बरकरार रखा। इससे पहले खेले गए 7 मैचों में भारत ने पाकिस्तान को कभी ना भुला पाने वाली शिकस्त दी थी।

शनिवार को खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने रिकॉर्ड 8वीं बार पाकिस्तान को मात दी। इस जीत के साथ टीम इंडिया प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है। भारत के खाते में 6 प्वॉइंट्स आ गए हैं और नेट रनरेट 1.821 का हो गया है। वहीं, पाकिस्तान की टीम चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

ALSO READ: IND vs PAK: ‘रोहित ने हमें ठीक मारा…’ भारत से मिली हार पर फूटा इस पाकिस्तानी खिलाड़ी का गुस्सा, अपनी ही टीम को लगाई फटकार

Published on October 16, 2023 8:49 am