AUSTRALIA TEAM

इस साल के अंत में भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) खेला जाना है जिसके लिए 10 टीमों ने क्वालीफाई किया है. आपको बता दें कि वर्ल्ड कप से बस कुछ दिन दूर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने 18 सदस्य टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें कई चौंकाने वाले नाम सामने आए हैं. 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम ने जालंधर के एक शानदार खिलाड़ी को मौका दिया है.

आपको बता दें कि अभी तक पांच बार ऑस्ट्रेलिया की टीम टूर्नामेंट को अपने नाम कर चुकी है. यही वजह है कि वह सारी टीमों को मजबूती से टक्कर देगी.

भारतीय मूल के इस खिलाड़ी को मिली जगह

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं तनवीर संघा हैं, जिन्हें ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में जगह मिली है. दरअसल भारतीय मूल के अनकैप्ड लेग स्पिनर तनवीर संघा का जन्म ऑस्ट्रेलिया में हुआ था, जो जालंधर के पास एक गांव रहीमपुर के रहने वाले हैं.

वह पढ़ाई के लिए वहां चले गए थे और फिर वहीं सिडनी के पास सेटल हो गए. उनके पिता एक टैक्सी ड्राइवर और मां अकाउंटेंट के रूप में काम करती हैं.

इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका

भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में मार्नश लाबुशेन को जगह नहीं मिली है. दरअसल पिछले 15 वनडे में उनके बल्ले से सिर्फ दो ही अर्धशतक निकले हैं. यही वजह है कि टीम ने बिना कोई जोखिम लेते हुए उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में पैट कमिंस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे. दरअसल साउथ अफ्रीका और भारत सीरीज के लिए यही टीम वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका जाना है, जिसके बाद भारत के साथ तीन मैचों की सीरीज है.

वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की संभावित टीम

पैट कमिंस, एश्टन एगर, सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, ट्रेर्विस हेड, जोश इंग्लिश, मिशेल मार्स, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कसस्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जंपा.

ALSO READ: ‘मैंने वेस्टइंडीज को बहुत मैच हरवाए हैं अब जीता रहा हूं’, पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में क्या बोल गए निकोलस पूरन