Rovman Powell

भारत-वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला गया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए, तो वहीं लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर स्कोर को बहुत ही आसानी से हासिल कर लिया सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

हालांकि इस मैच में मिली जीत के बाद वेस्टइंडीज की कप्तान रोवमैन पॉवेल ने जीत की रणनीति का खुलासा करते हुए बड़ा बयान दिया है।

कप्तान ने किया अपनी रणनीति का खुलासा

वेस्टइंडीज टीम के कप्तान ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान भारत के खिलाफ जीत पर अपनी रणनीति का खुलासा करते हुए बताया कि,

“यह बहुत अच्छी स्थिति है उम्मीद है कि हम जीतेंगे हम हमेशा से जानते थे कि यह इस बात पर निर्भर करेगा कि हमने स्पिन के खिलाफ कैसे गेंदबाज़ी की यह दर्शाता है कि क्रिकेट शानदार अनिश्चितताओं का खेल है। मुझे एहसास है कि जब भी बल्लेबाज गेंदबाज पर हमला करते हैं, तो वह पहले ओवर में नहीं जाते इसलिए मैंने इसको खत्म करने की कोशिश की। अपने गेंदबाजों को एक ओवर का स्पेल दिया खासकर तेज गेंदबाजों को क्योंकि यहां पर बहुत ज्यादा गर्मी है।”

निकोलस पूरन और हेटमायर टीम के लिए बेहद जरूरी

इसी के साथ कप्तान ने अपने बयान को आगे बढ़ाया और कहा कि,

“जब आप कलाई से स्पिन करके बल्लेबाजी कर रहे होते हैं, चहल, कुलदीप और बिश्नोई का सीमित सामना करने के लिए हमें बाएं हाथ के बल्लेबाजों की जरूरत है ‘ इसका मुकाबला करने के लिए पूरन और हेटमायर का होना महत्वपूर्ण है.”

भारत को मिली लगातार दूसरी हार

बता दें कि पांच मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज ने लगातार भारत को 2-0 से हराकर अपनी बढ़त को आगे किया है। पहले मैच में वेस्टइंडीज ने 4 रनों से भारत को मात दी थी।

वहीं दूसरे मैच में 2 विकेट से करारी हार मिली है। हालांकि 7 साल बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि भारत लगातार वेस्टइंडीज से दो मुकाबले हारा हो।

ALSO READ: रोहित शर्मा के लिए मुसीबत बन रहा 21 साल का ये युवा खिलाड़ी, हर मैच में बल्ले से मचा रहा है धमाल