Placeholder canvas

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए अभी तक नहीं हुआ Team India का ऐलान, इस बात को लेकर फंस गया है पेंच

श्रीलंका के साथ चल रही सीरीज के बाद टीम इंडिया (Team India) को न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी-20 की सीरीज खेलनी है पर इस वक्त न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान में है और वहां वनडे सीरीज खेली जा रही है. वहां पर सीरीज खत्म करने के बाद ही न्यूजीलैंड की टीम भारत का दौरा करेगी और 18 जनवरी से पहले वनडे मुकाबले की शुरुआत होगी.

सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि न्यूजीलैंड की टीम ने सीरीज के लिए खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है, लेकिन अभी तक टीम इंडिया (Team India) की तरफ से कोई घोषणा नहीं की गई है.

रोहित-विराट के करियर पर होगा फैसला

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली सीरीज के लिए पहले यह कहा जा रहा था कि 10 जनवरी को टीम इंडिया (Team India) का ऐलान कर दिया जाएगा पर ऐसा नहीं हुआ. जैसे-जैसे टीम मैनेजमेंट इस ओर समय लेती जा रही है वैसे-वैसे लोगों के मन में अलग-अलग बातें उठ रही है.

इस पर कहा जा रहा है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली की टीम से छुट्टी हो सकती है, लेकिन अभी तक बीसीसीआई की ओर से टीम इंडिया (Team India) के इन दो बड़े खिलाड़ियों को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है.

युवाओं को मौका देने की हो रही सोच

दरअसल इस बार के टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद लगातार टीम इंडिया (Team India) में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है. माना जा रहा है कि श्रीलंका के खिलाफ जो भारतीय टीम का चयन हुआ है, वह पुरानी चयन समिति ने किया था, लेकिन अब बीसीसीआई ने नए चयन समिति का गठन कर दिया है, जिसकी अगुवाई पहले की तरह चेतन शर्मा करेंगे लेकिन बाकी टीम बदल गई है.

इस बीच हो सकता है कि पहले वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जाए, क्योंकि वनडे सीरीज पहले है और उसके बाद टी-20 के लिए टीम का ऐलान संभव है.

ALSO READ:“जब लगे सब खत्म हो रहा है 2 कदम पीछे हट जाओ” टीम इंडिया से लगातार नजरअंदाज हो रहे सूर्यकुमार यादव को विराट कोहली ने दिया ये सलाह

जल्द होगी Team India की घोषणा

12 जनवरी को भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाना है जिसके बाद माना जा रहा है कि टीम इंडिया (Team India) की घोषणा की जा सकती है. भले ही चयन समिति के चीफ पुराने है लेकिन बाकी टीम नई है इसलिए काफी बदलाव होने की उम्मीद नजर आ रही है.

ALSO READ: हीरो बनने चले थे Jos Buttler, पलक झपकते ही गेंदबाज ने उड़ा दिए स्टंप, मुंह लटकाकर जाना पड़ा पवेलियन