Placeholder canvas

हीरो बनने चले थे Jos Buttler, पलक झपकते ही गेंदबाज ने उड़ा दिए स्टंप, मुंह लटकाकर जाना पड़ा पवेलियन

इस वक्त साउथ अफ्रीका में टी20 लीग की शुरुआत हो चुकी है, जिसका रोमांच दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहा है. एमआई केपटाउन और पार्ल रॉयल्स के बीच हुए मुकाबले में भले ही पार्ल रॉयल्स को हार मिली पर इस बीच जॉस बटलर (Jos Buttler) ने अपने बल्ले से 51 रन बनाए.

अगर वह होशियारी नहीं दिखाते तो वह और आगे जा सकते थे, लेकिन उन्होंने होशियारी दिखाई जिसका फायदा गेंदबाज ने उठाया और उनके स्टंप उखाड़ दिए.

होशियारी के चक्कर में आउट हुए Jos Buttler

दरअसल कई बार खिलाड़ी अपने पसंदीदा शॉट खेलने के कारण अपना विकेट गंवा बैठता है. यही नजारा जॉस बटलर (Jos Buttler) के साथ भी देखने को मिला. वह अपने पसंदीदा शॉट खेलने के लिए ऑफ स्टंप की तरफ गए और गेंद को फाइनल लेग के ऊपर से छक्का मारने की कोशिश की, लेकिन गेंदबाज ने पिच की बजाय गेंद सीधा फुलटॉस फेंका जिससे बल्लेबाज पूरी तरह मिस कर गया और क्लीन बोल्ड हो गया.

दरअसल गेंदबाज की इस रणनीति को जॉस बटलर (Jos Buttler) समझ नहीं पाए और इस बेवकूफी के कारण उन्हें अपना विकेट गंवाना पड़ा.

इस तरह का रहा मुकाबला

इस मुकाबले की अगर बात करें तो पार्ल रॉयल्स की टीम ने सबसे पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए. इस टीम के लिए जॉस बटलर (Jos Buttler) और डेविड मिलर ने मिलकर काफी योगदान देने की कोशिश की पर वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए.

वहीं दूसरी ओर जब इसके जवाब में बल्लेबाजी करने एमआई केपटाउन की टीम उतरी तो उसने दो विकेट खोकर ही 15.3 ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर लिया और आसानी से इस मैच को अपने नाम किया.

ALSO READ:2 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहा ये खिलाड़ी, घरेलू टूर्नामेंट के टेस्ट फ़ॉर्मेट में तिहरा, वनडे में दोहरा और टी20 में ठोक चूका है शतक

यह खिलाड़ी बने हीरो

एमआई केपटाउन के लिए डेवाल्ड ब्रेविस जिन्हें बेबी एबी के नाम से भी जाना जाता है. उन्होंने 41 गेंद में 70 रन बनाए और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.

दरअसल पार्ल रॉयल्स की तरफ से जोस बटलर ने 51 और डेविड मिलर ने 42 रन का योगदान दिया, लेकिन डेवाल्ड ब्रेविस ने इन दोनों खिलाड़ियों की मेहनत पर पानी फेर दिया. जहां एमआई केपटाउन ने केवल 2 विकेट खोकर ही पार्ल रॉयल द्वारा दिए गए लक्ष्य को हासिल करके इस मुकाबले पर कब्जा जमा लिया.

ALSO READ: किसने कहा “रोहित शर्मा को हटाकर अगर इस खिलाड़ी को बनाया जाए कप्तान तो भारत बन सकता है विश्व विजेता”