Placeholder canvas

ICC ODI Ranking में हुआ बड़ा फेरबदल रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों को हुआ फायदा, ये खिलाड़ी बना दुनिया का नंबर वन बल्लेबाज

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के बाद इस वक्त टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है, जिस बीच आईसीसी ने वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में खिलाड़ियों की सूची जारी की है, जिसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों को ही फायदा हुआ है.

इसकी साफ वजह यह है कि दोनों खिलाड़ियों ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में जो कमाल दिखाया है यह उसी का नतीजा है. हालांकि नंबर एक पर पाकिस्तान के एक खिलाड़ी ने बाजी मारी है.

रोहित शर्मा और विराट कोहली को हुआ फायदा

आईसीसी की वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में विराट कोहली नंबर 6 पर पहुंच गए हैं जिनकी रेटिंग 726 पहुंच गई है. दरअसल विराट कोहली को पिछली रैंकिंग से दो स्थानों का उछाल मिला है. वहीं दूसरी ओर कप्तान रोहित शर्मा की बात करें तो वह इस वक्त नंबर आठ पर है, जिनकी रेटिंग अब 715 पर है यहां पर रोहित शर्मा को एक स्थान की उछाल मिली है. इसके अलावा आईसीसी की वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) के टॉप 10 में कोई भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है.

नंबर 1 पर इस खिलाड़ी ने जमाया कब्जा

आईसीसी की ओर से जारी की गई वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बाजी मारी है जो 891 रेटिंग प्वाइंट के साथ नंबर एक की कुर्सी पर अपना स्थान बना चुके हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी रासी वैन डूरसन है जिनकी रेटिंग 766 हो चुकी है. वहीं पाकिस्तान के इमाम उल हक 764 रेंटिंग के साथ नंबर 3 पर है.

नंबर चार पर क्विंटन डिकॉक है जिनकी रेटिंग 759 है. नंबर 5 पर ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर हैं जिनकी रेटिंग 747 है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ एक स्थान नीचे नंबर 7 पर चले गए हैं. वहीं नंबर 9 पर जॉनी बेयरस्टो और 10 पर पाकिस्तान के इमाम उल हक ने कब्जा जमाया है.

ALSO READ: किसने कहा “रोहित शर्मा को हटाकर अगर इस खिलाड़ी को बनाया जाए कप्तान तो भारत बन सकता है विश्व विजेता” 

वनडे सीरीज में कमाल करने का मिला ईनाम

इस वक्त श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज चल रही है जिसका पहला मुकाबला भारत ने जीत लिया है. पहले मुकाबले में विराट कोहली ने शतकीय पारी खेलते हुए 113 रन का योगदान दिया.

वहीं दूसरी ओर रोहित शर्मा ने भी 80 रन बनाए जिस वजह से उन्हें आईसीसी की ओडीआई रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में बढ़त हासिल हुई है.

ALSO READ:2 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहा ये खिलाड़ी, घरेलू टूर्नामेंट के टेस्ट फ़ॉर्मेट में तिहरा, वनडे में दोहरा और टी20 में ठोक चूका है शतक