IPL 10

IPL मेगा ऑक्शन पूरा हो चुका है और सभी फ्रेंचाइजी ने अपनी अपनी टीम तैयार कर ली है। इस बीच धुरंधर बल्लेबाज Suresh Raina के चाहने वालों को बड़ा झटका लगा जब इस खिलाड़ी को IPL के मेगा ऑक्शन में किसी टीम ने नहीं खरीदा। इसके साथ ही माना जा रहा है कि कभी मिस्टर IPL कहे जाने वाले रैना का IPL करियर भी खत्म हो गया है। 

पिछले सीजन तक चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे Suresh Raina को टीम ने रिटेन नहीं किया था। इसके बाद से धोनी और रैना की जोड़ी टूटने की बातें कही जाने लगी थीं। हालांकि, माना जा रहा था कि CSK रैना को खरीदने के लिए दांव लगा सकती है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। 

एक वक्त रैना फ्रेंचाइजी के भविष्य के कप्तान माने जाते थे। कहा जाता था कि अगर धोनी क्रिकेट से पूरी तरह संन्यास लेते हैं तो उनके उत्तराधिकारी सुरेश रैना ही होंगे, लेकिन फिलहाल ऐसा होते नहीं दिख रहा है।

दूसरे राउंड में क्यों नही आया नाम

raina

जब पहली बार ऑक्शन में Suresh Raina का नाम आया तो वो अनसोल्ड थे। अब दुबारा किसी अनसोल्ड प्लेयर को अगर नीलामी में आना होता है तो टीमों की तरफ से प्लेयर के लिए एप्लीकेशन देनी होती है। अगर कोई टीम उस खिलाड़ी को लेना चाहती है तो वो आगे यह प्रोसेस उस प्लेयर के लिए करती है। लेकिन ऐसा Suresh Raina के लिए नही हुआ जिसका मतलब साफ है कि कोई टीम उन्हे खरीदना नही चाहती थी। 

ALSO READ:IPL 2022: PUNJAB KINGS टीम को मिला कप्तान, ये खिलाड़ी पहली बार दिला सकता है प्रीति जिंटा को ट्रॉफी !

सुरेश रैना के IPL करियर की बात करें तो उन्होंने 205 मैचों में 32.52 की औसत और 136.73 के स्ट्राइकरेट से 5528 रन बनाए हैं। उनके नाम एक शतक और 39 अर्धशतक हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 100 रन है। वह तीनों फॉर्मेट में भारत के लिए शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी भी हैं। इसके अलावा उनकी चुस्त दुरुस्त फील्डिंग की वजह से उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में गिना जाता रहा है।

ALSO READ:IPL 2022: नीलामी में नहीं बिके S. Sreesanth, फिर भी खेलेंगे श्रीसंत अब इस टीम ने दिया मौका

Published on February 15, 2022 6:29 am