हार्दिक पांड्या
HARDIK PANDYA AND ROHIT SHARMA

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली टी20 सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ियों को बाहर किया गया है, जिसमे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का नाम भी शामिल है। आईपीएल से विश्वकप के मैचों में हार्दिक पूरी तरह से पहले की तरह फॉर्म में नही दिखाई दिए थे, जिसके बाद से ऐसे लग रहा था कि हार्दिक पंड्या पूरी तरह से फिट नहीं हैं, इसलिए न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

आईपीएल 2021 के मैचों में हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस की टीम के साथ गेंदबाजी करते नही दिखाई दिए थे। बहुत कम मौकों पर ही उन्हें टीम के लिए बैटिंग करते और एक भी बार बालिंग करते नही देखा गया था, जिसका कारण हार्दिक पंड्या की पीठ में लगी चोट को बताया जा रहा था, लेकिन उसके बावजूद हार्दिक पंड्या को विश्वकप टीम की स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया था।

HARDIK PANDYA TEAM INDIA
HARDIK PANDYA TEAM INDIA

विश्वकप के शुरुआती मैचों में हार्दिक पंड्या बॉलिंग करते नही दिखाई दिए थे और साथ ही साथ बैटिंग के दौरान भी दर्द में दिखाई दिए। क्रीज पर सही से भाग नही पा रहे थे, लेकिन फिर भी वो विश्वकप की स्क्वाड के साथ साथ प्लेयर 11 का हिस्सा भी थे।

ALSO READ: AUS vs PAK: एक रहस्यमयी आवाज ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया था, अगर हार गई होती ऑस्ट्रेलिया तो सालों तक सुनाई देती उन्हें आवाज

न्यूजीलैंड के साथ होने वाली इस सीरीज के लिए हार्दिक पंड्या की जगह आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन देने वाले वेंकटेश अय्यर को उनकी जगह टीम में स्थान दिया गया है। बता दें कि हार्दिक पंड्या के चोट के चलते उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर रखा गया है। असल में 2021 के आईपीएल सीजन में हार्दिक पंड्या एक बार भी बालिंग के किए मैदान पर नही आय थे। भारतीय टीम के श्री लंका दौरे पर भी हार्दिक पंड्या को गेंदबाजी करते नही देखा गया था, विश्वकप के शुरू के मैचों में भी हार्दिक ने कोई ख़ास प्रदर्शन नहीं किया है।

HARDIK PANDYA
HARDIK PANDYA

फिर भी मीडिया रिपोर्ट की माने तो हार्दिक पंड्या के खराब प्रदर्शन की बजाय हार्दिक पंड्या के खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई है। गेंदबाजी के अलावा हार्दिक पंड्या ने बल्ले से भी कुछ खास कमाल नहीं किए हैं। आगे भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के साथ टेस्ट मैच खेलने हैं, जिसमे टीम को उनके ऑल राउंडर्स की जरूरत होगी। इसलिए हार्दिक पंड्या का ठीक होना बहुत जरूरी है।

ALSO READ: IPL 2022: ये 3 खिलाड़ी न होंगे रिटेन, न नीलामी में लेंगे हिस्सा, सीधे बनेंगे इन 3 टीमों के कप्तान

Published on November 12, 2021 11:38 pm