Placeholder canvas

हनुमा विहारी को टीम में नहीं चुने जाने पर उठे सवाल, आखिरकार किया गया टीम में शामिल, BCCI का ऐलान

भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान के बाद कई लोग का गुस्सा चयनकर्ताओं पर उतर रहा था. हनुमा विहारी के चयन न होने पर फैंस अपना गुस्सा सोशल मीडिया पर उतार रहे थे. जिसके बाद अब BCCI ने हनुमा विहारी को टीम  में शामिल करने का ऐलान किया है.

दरअसल BCCI ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को पहले टेस्ट में भारत का नेतृत्व करने को सौपा है. लेकिन 16 सदसीय टीम में एक नाम हनुमा विहारी का नाम नहीं था जिसके बाद क्रिकेट के फैंस में इसका गुस्सा देखने को मिला.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था प्रभावित

hanuma विहारी

पिछली बार टीम में विहारी ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया. पिछली बार खेलते हुए विहारी को हैमस्ट्रिंग का सामना करण पड़ा था. लेकिन जनवरी में हुए सिडनी टेस्ट में भारतीय टीम को जिताने के लिए उनको मैदान पर उतारा गया. जिसमे उन्होंने अपने दर्द के साथ ऑस्ट्रेलिया के हमले के खिलाफ तगड़ा जवाब दिया. जिसके बाद टीम ने ये श्रृंखला जीत कर इतिहास रच दिया था. इसके बावजूद उनको टीम इंडिया में मौका नहीं दिया गया. चयन समिति के तरफ से को स्पष्टीकरण भी नहीं दिया गया.

ALSO READ: IND vs NZ: “हनुमा विहारी के करियर के साथ हो रही है राजनीति” टीम में न देखकर भड़के भारतीय फैंस, इस खिलाड़ी को बाहर करने की उठी मांग

BCCI ने बाद में टीम किया शामिल

हनुमा विहारी के टीम में शामिल करने को लेकर सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस को काफी आवाज उठाई गयी. जिसके बाद शुक्रवार की शाम को टीम में उन्हें शामिल किया लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं बल्कि विदेशी सरजमी पर खेले जा रहे साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम A में चुना गया हैं.

भारतीय टीम  दक्षिण अफ्रीका में 3 चार दिवसीय मैच खेलेगी, जो 23 नवंबर, 29 नवंबर और 6 दिसंबर को ब्लूमफ़ोन्टेन में होंगे. भारतीय टीम में दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत ‘ए’ टीम: प्रियांक पांचाल (कप्तान), पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, देवदत्त पडिक्कल, सरफराज खान, बाबा अपराजित, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), के गौतम, राहुल चाहर, सौरभ कुमार, नवदीप सैनी , उमरान मलिक, ईशान पोरेल, अर्जन नागवासवाला और अब हनुमा बिहारी को भी शामिल कर लिया गया है.

ALSO READ: IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, भारतीय टीम को मिला नया कप्तान और उपकप्तान