hardik pandya and vvs laxman

18 नवंबर से भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इस सीरीज के लिए हार्दिक पंड्या को टीम की कप्तानी का जिम्मा दिया गया है, तो वहीं टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी वीवीएस लक्ष्मण को दी गई है।

टीम के हेड कोच के कंधों पर एक बड़ी जिम्मेदारी टीम की ओपनिंग की जिम्मेदारी किन खिलाड़ियों को दें। जो टीम को एक मजबूत शुरुआत दिला सकें। हालांकि टीम के पास ऐसे 4 खिलाड़ी मौजूद हैं। जो ओपनिंग का अच्छा खासा अनुभव रखते हैं। आइए बताते हैं।

शुभमन गिल

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में गिल भी ओपनिंग बल्लेबाज की बड़ी दावेदारी पेश करते हैं। लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले गिल एक पास ओपनिंग का एक अच्छा खासा अनुभव हैं। आईपीएल में भी गुजरात टाइटंस के लिए ओपनर की जिम्मेदारी निभाते हुए इस खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया था।

ईशान किशन

भारतीय टीम के लिए बतौर और बैकअप में ओपनर की भूमिका निभाने वाले ईशान किशन भी ओपनिंग करने के एक बड़े दावेदार हैं। ईशान अपनी आक्रमक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हेड को छेने ओपनिंग का मौका दे सकते हैं।

संजू सैमसन

ज्यादा अनुभव होने की वजह से संजू सैमसंग के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग के चांस थोड़े से ज्यादा है । संजू इस पावर प्ले में ही नहीं बल्कि इसके बाद भी तेजी से रन बनाने मैं माहिर है और न्यूजीलैंड की तेज उछाल भरी पिचों का संजू को काफी अच्छा अनुभव भी है।

Read More : रवि शास्त्री की भविष्यवाणी न्यूजीलैंड दौरे पर ये 2 खिलाड़ी बरपायेंगे केन विलियमसन की सेना पर कहर

ऋषभ पंत

वैसे तो ऋषभ पंत को टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ओपनिंग की जिम्मेदारी दे चुके हैं। लेकिन वह इस मौके को भुनाने में नाकामयाब साबित हुए अब ऐसे में टीम के नियमित कोच और ओपनिंग खिलाड़ी ना होने की वजह से ऋषभ पंत के पास ओपनिंग करने का एक अच्छा खासा मौका है।

Read More : ऋषभ पंत ने चुनी अपनी ड्रीम टी20 टीम के 5 खिलाड़ी, विराट और रोहित को नजरअंदाज कर इन्हें दी जगह