ICC T20 WC 2022

इंग्लैंड की शानदार जीत के साथ आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट समाप्त हो चूका है। फाइनल में पाकिस्तान की टीम को धूल चटाकर दूसरी बार इंग्लैंड ने इस ट्रॉफी को अपने नाम किया हैं। हालाकिं इस टूर्नामेंट के ख़त्म होने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी के आईसीसी ने टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान करते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2022 की बेस्ट टीम की घोषणा की हैं। चलिए आपको बताते हैं आईसीसी द्वारा जारी लिस्ट में 12 खिलाड़ियों को जगह मिली हैं।

आईसीसी ने चुने ये दो सलामी बल्लेबाज

बता दें आईसीसी ने टीम ऑफ द टूर्नामेंट के लिए 12 खिलाड़ियों की एक लिस्ट को जारी किया हैं। सलामी बल्लेबाज के तोर पर जोस बटलर और एलेक्स हेल्स का चयन किया है। हेल्स और बटलर दोनों इस टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में दिखे हैं। इन दोनों ही खिलाड़ियों की वजह से इंग्लैंड की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया।

मिडिल आर्डर में इन खिलाड़ियों को मिला मौका

टीम ऑफ द टूर्नामेंट में तीसरे नंबर पर विराट कोहली का नाम शामिल हैं। इस टूर्नामेंट में विराट ने सबसे ज्यादा 296 रन बनाएं हैं। चौथे नंबर पर आतिशी पारी दिखाने वाले सूर्यकुमार यादव को जगह मिली है।

पांचवे नंबर पर न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स का नाम शामिल हैं। छठवें नंबर पर जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा को शामिल किया गया है। इस खिलाड़ी के शानदार खेल की बदौलत ही जिम्बाम्वे को पकिस्तान ने हराया था।

निचला क्रम और गेंदबाजी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 की इस टीम में सातवें नंबर पर पाकिस्तानी खिलाड़ी शादाब खान को जगह दी हैं। इस खिलाड़ी ने पूरे टूर्नामेंट में अपने शानदार खेल से सबका दिल जीता था। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन का नाम शामिल किया गया हैं। जो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे हैं।

9वें नंबर पर साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्त्जे, 10वें नंबर पर इंग्लैंड के मार्क वुड और 11वें नंबर पर शाहीन शाह अफरीदी तो वही आखिरी में हार्दिक पंड्या को इस लिस्ट में जगह दी गयी हैं।

Read More : शेन वॉटसन ने की भविष्यवाणी इन 2 टीमों के बीच खेला जाएगा आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल

ICC T20 World Cup 2022 के टीम ऑफ द टूर्नामेंट

जोस बटलर (C&WC) (इंग्लैंड)
एलेक्स हेल्स (इंग्लैंड)
विराट कोहली (भारत)
सूर्यकुमार यादव (भारत)
ग्लेन फिलिप्स (न्यूजीलैंड)
सिकंदर रजा (जिम्बाब्वे)
शादाब खान (पाकिस्तान)
सैम करन (इंग्लैंड)
एनरिक नोर्त्जे (साउथ अफ्रीका)
मार्क वुड (इंग्लैंड)
शाहीन अफरीदी (पाकिस्तान)
12th मैन- हार्दिक पांड्या (भारत)

Read More : ICC ने बताया अभी भी कैसे सेमीफाइनल में पहुंच सकती है बाबर की सेना, समझिए आईसीसी का पूरा समीकरण