T20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 WORLD CUP 2022) में इंडिया (TEAM INDIA) की करारी हार के बाद बीसीसीआई (BCCI) एक्शन में आ गई है। दरअसल शुक्रवार की देर शाम बीसीसीआई ने चेतन शर्मा (Chetan Sharma) से सजी सीनियर सिलेक्शन कमिटी पर सख्त कदम उठाते हुए पूरी चयन समिति को ही बर्खास्त कर दिया। हालांकि बीसीसीआई ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के लिए आवेदन भी आमंत्रित किए हैं, जिसकी आखिरी तारीख 28 नवंबर तय की गई है।

इस वजह से बीसीसीआई ने उठाया कठोर कदम

बीसीसीआई ने शुक्रवार को देर रात एक बड़े फैसले को लेकर सभी को हैरान कर दिया। दरअसल बीसीसीआई ने चेतन शर्मा (Chetan Sharma) के नेतृत्व वाली चार सदस्य सीनियर टीम को बर्खास्त कर दिया है। जिसमें से कुछ सिलेक्टर्स की ड्यूटी तो साल 2020 में ही की गई थी। हालांकि इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह 2 आईपीसी बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया की हार मानी जा रही है।

कुल चार चयनकर्ताओं को किया गया है बर्खास्त

बता दें कि बर्खास्त किए गए 4 सिलेक्टर्स में चेतन शर्मा (Chetan Sharma) के अलावा हरविंदर सिंह सुनील जोशी और देवाशीष मोहंती का नाम शामिल है। इनमें से कुछ की नियुक्ति तो साल 2020 में की गई थी। तो कुछ ही साल 2021 में सीनियर का कार्यकाल 4 साल का होता है और उसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

Read More : वसीम अकरम ने लगाई बीसीसीआई को लताड़ बताया क्यों बर्बाद हो रहे युवा भारतीय गेंदबाज

कौन हैं चेतन शर्मा?

17 साल की उम्र में ही इंटरनेशनल क्रिकेट डेब्यू करने वाले खिलाड़ी हैं। करीब 1 साल बाद टेस्ट मुकाबलों में अपना डेब्यू किया था। भारत के लिए 23 टेस्ट 65 वनडे खेलने वाले खिलाड़ी ने इंटरनेशनल वनडे मुकाबलों में 67 विकेट लिए हैं। साल 1987 के वर्ल्ड कप के बारे में के वर्ल्ड कप में चेतन शर्मा ने नागपुर के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार हैट्रिक ली थी।

Read More : सेमीफाइनल में अगर इंग्लैंड से हारा भारत, तो इन 3 खिलाड़ियों के करियर पर हमेशा के लिए ब्रेक लगा देगा बीसीसीआई