Placeholder canvas

IND vs AUS: WTC FINAL पर बारिश की साया, अगर बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच तो ये टीम मानी जाएगी विश्व विजेता

WTC FINAL: भारत और ऑस्ट्रेलिया  (IND vs AUS) के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC FINAL) 7 जून से 11 जून के बीच इंग्लैंड के ‘द ओवल’ क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. इससे पहले जब दोनों टीमें बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी (BGT) में भिड़ी थी, तब भारतीय टीम (Indian Cricket Team), ऑस्ट्रेलिया (Australia) पर भारी पड़ा था.

हालांकि पिछले कुछ सालों से भारत नाॅकआउट मैचों में बेहतर प्रदर्शन नही कर पाया है. ऐसे में दोनों टीमों पर पर्याप्त दबाव देखने को मिलेगा. खबर यह भी है कि इस फाइनल (WTC FINAL) पर बारिश का साया रह सकता है.

बारिश के साएं में होगा WTC FINAL

टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हमेशा न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जाता है. यह दूसरी बार होगा जब इंग्लैंड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल होस्ट करेगा. पिछली बार जब भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच हुआ था तो भी मैच के दौरान बारिश हुई थी.

इस बार भी फाइनल (WTC FINAL) में बारिश की आशंका जताई जा रही है. लोगों के मन में सवाल है कि यदि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC FINAL) बारिश के वजह से रद्द हो जाता है तो फिर क्या होगा?

WTC FINAL रद्द हुआ तो कौन होगा विजेता?

हालांकि आईसीसी ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए एक दिन का रिजर्व डे जरूर रखा है. यानी फाइनल में अगर बारिश किसी भी दिन का खेल खराब करती है, तो टेस्ट मैच को एक और दिन तक खिंचा जा सकता है, लेकिन अगर लगातार दो या तीन दिन बारिश होती रही और मैच एकदम न होने की संभावना बनती है, तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से चैंपियन माना जायेगा. क्योंकि आईसीसी दोबारा फाइनल नही करवाता है.

ऐसी हैं WTC FINAL के लिए दोनों टीमें

टीम इंडिया का स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, इशान किशन (wk)

स्टैंडबाय खिलाड़ी: ऋतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव

ऑस्ट्रेलिया की टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लेबुस्चगने, मैथ्यू रेनशॉ, मार्कस हैरिस, एलेक्स केरी, जोश इंगलिस, कैमरून ग्रीन, मिशेल, स्कॉट बोशलैंड, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन, मिशेल स्टार्क और टोड मर्फी

ALSO READ: ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे और दीपक चाहर को नजरअंदाज कर महेंद्र सिंह धोनी ने इस एक खिलाड़ी को दिया CSK को फाइनल में पहुँचाने का पूरा श्रेय