Placeholder canvas

नाम बड़े और दर्शन छोटे: IPL 2023 की फ्लॉप 11 में शामिल हैं Team India के ये दिग्गज, अपनी टीम को कर दिया बर्बाद

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में टीम इंडिया (Team India) के कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने वह प्रदर्शन नहीं दिखाया जिसके लिए फ्रेंचाइजी ने उन्हें शामिल किया था. पूरे सीजन के दौरान ये खिलाड़ी केवल अपनी फ्रेंचाइजी के लिए सिरदर्द बने रहे और इन्होंने अपने खराब प्रदर्शन से अपने फैंस को केवल निराश किया.

आईपीएल 2023 की फ्लॉप 11 में टीम इंडिया (Team India) के उन खिलाड़ियों को रखा गया है, जिनके नाम और उनके प्रदर्शन में जमीन आसमान का अंतर है.

पूरी तरह फ्लॉप रहे ये खिलाड़ी

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की फ्लॉप 11 में टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी पृथ्वी शॉ और दीपक हुड्डा को सबसे पहले शामिल किया गया है, जो इस सीजन पूरी तरह फ्लॉप रहे. आठ मैचों में पृथ्वी शॉ ने केवल 106 रन बनाए. वहीं दीपक हुड्डा 11 पारियों में केवल 69 रन बनाने में सफल रहे.

वहीं नंबर 3 पर मनीष पांडे को रखा गया है, जिन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए 9 पारियों में केवल 160 रन बनाकर अपनी फ्रेंचाइजी के लिए सबसे बड़े सिरदर्द साबित हुए.

वहीं नंबर चार पर चेन्नई के अंबाती रायडू हैं, जो 10 मैचों में केवल 122 रन बना पाए. नंबर 5 पर रियान पराग का नाम उपयुक्त है, जिन्होंने 7 मैचों में केवल 78 रनों का ही योगदान अपनी टीम के लिए दिया है.

इन गेंदबाजों को भी किया गया शामिल

अगर विकेटकीपर बल्लेबाज की बात करें तो दिनेश कार्तिक का नाम सबसे ऊपर है, जो 13 पारियों में केवल 140 रन बना पाए. वो किसी भी मुकाबले में फिनिशर की भूमिका निभाने में सफल नहीं हुए. अगर ऑलराउंडर खिलाड़ी की बात करें तो जेसन होल्डर और शाहबाज अहमद का नाम आता है.

तीन गेंदबाज के तौर पर राहुल चाहर, उमेश यादव और सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक हैं, जो अपने कद के हिसाब से इस साल प्रदर्शन दिखाने में पूरी तरह नाकाम रहे.

IPL 2023 की फ्लॉप 11

पृथ्वी शाँ, दीपक हुड्डा, मनीष पांडे, अंबाती रायडू, रियान पराग, दिनेश कार्तिक, जेसन होल्डर, शाहबाज अहमद, राहुल चाहर, उमेश यादव, उमरान मलिक. वहीं इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर हैरी ब्रुक को रखा गया है.

ALSO READ:WTC Final के लिए पूर्व भारतीय कोच Ravi Shastri ने चुनी बेस्ट प्लेइंग 11, इस टीम को हराना ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड किसी के लिए नहीं होगा आसान