Ravi shastri select test team for wtc final

7 से 11 जून तक भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला खेला जाना है. टीम इंडिया (Team India) को हर हाल में यह ट्रॉफी जीतनी होगी, जिसमें रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) की टीम को मिलाकर एक मिक्स प्लेइंग इलेवन तैयार की है. सबसे बड़ी खास बात यह है कि उन्होंने केवल चार भारतीय खिलाड़ियों (Indian Players) को इसमें चुना है.

उस्मान ख्वाजा को शुभमन गिल से बेहतर मानते हैं रवि शास्त्री

टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने अपनी प्लेइंग इलेवन में बतौर ओपनर रोहित शर्मा और सामान ख्वाजा को चुना है. नंबर तीन पर उन्होंने मार्नस लाबुशेन को जगह दी है.

वहीं नंबर चार पर टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली और नंबर पांच पर स्टीव स्मिथ को मौका दिया है. सातवें स्थान पर ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा, वही विकेटकीपिंग के लिए एलेक्स कैरी को रखा गया है.

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का है बोलबाला

गेंदबाज़ी में रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने पैट कमिंस मिचेल स्टार्क और मोहम्मद शमी को चुना है. जबकि स्पिनर के तौर पर उन्होंने केवल नाथन लायन को जगह दी है. इस टीम में उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को बतौर कप्तान चुना है.

पिछली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, जहां एक बार फिर से ट्रॉफी की लड़ाई रोचक होगी.

रवि शास्त्री ने इन 11 खिलाड़ियों को दिया मौका

रोहित शर्मा, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, रविंद्र जडेजा, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, मोहम्मद शमी

ALSO READ:आईपीएल 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद इन 4 खिलाड़ियों पर चलेगा दिल्ली कैपिटल्स का हंटर, नीलामी से पहले दिखायेंगे बाहर का रास्ता

Published on May 23, 2023 5:08 pm