dasun shanaka post match

श्रीलंका 11 वी बार फाइनल खेलेगी. बारिश से प्रभावित सुपर-चार के मुकाबले में ओवर घटा दिए गए थे. मैच सिर्फ 42-42 ओवर का खेला जा रहा था. पहले खेलते हुए पाकिस्तानी टीम ने 252 रन का स्कोर बनाया. इसके जवाब में श्रीलंका के तरफ से 91 रन कुसल मेंडिस और 49 रन चरित असलंका ने बनाए और श्रीलंका यह मैच 3 विकेट से जीत गया. मैच हाई वोल्टेज था और इसका नतीजा अंतिम गेंद पर निकला. जीत के बाद श्रीलंकाई कप्तान ने क्या कहा, आइए पढ़ते हैं.

श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने इन्हें दिया जीत का श्रेय

मैच के बाद श्रीलंकाई कप्तान दासुन शानका ने कहा कि,

‘खेल हमारे नियंत्रण में था, लेकिन विकेट गिरने के कारण यह आखिरी ओवर तक चला गया. हमने उन्हें खेल में वापस आने का मौका दिया, लेकिन हम जानते थे असलंका हमे मैच जीता देगा. बल्लेबाजी से पहले हमारी चर्चा हुई और हमने भारत के खिलाफ मैच में की गई गलतियों पर चर्चा की. हमने पहले 10 ओवरों में विकेट दिए और कुसल और सदीरा ने शानदार पारियां खेलीं. मुझे लगता है कि वे श्रीलंका टीम में स्पिन के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं. चरिथ असलंका ने महान चरित्र दिखाया. विशेष अनुभूति, बैक टू बैक फाइनल. मुझे उस भीड़ का शुक्रिया अदा करना चाहिए जो हमारा समर्थन करती रही और फाइनल का इंतजार कर रही थी.’

रोमांचक रहा था अंतिम ओवर

मैच में ज्यादातर समय श्रीलंका पाकिस्तान पर भारी थी. लेकिन अंतिम कुछ ओवर में पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने जीत की एक आश पाकिस्तानी फैन्स के दिल में में जागा दो थी. अंतिम ओवर में श्रीलंका को 8 रन की आवश्यता है.

पहले चार गेंद में श्रीलंका सिर्फ दो रन बना पाया. सिर्फ दो गेंदो में 6 रन की आवश्यकता थी. पांचवे गेंद पर चरित असलंका ने बल्ला घुमाया और ऐज लगकर गेंद थर्ड मैच के तरफ चौके के लिए चली गई. इसके बाद अंतिम गेंद में उन्होंने गैप में खेलकर 2 रन रन बनाए और टीम को जीत दिलाई.

ALSO READ: “उसी की वजह से हम लगातार हार रहे हैं” एशिया कप 2023 से बाहर होने के बाद इस खिलाड़ी पर भड़के बाबर आजम सरेआम माना हार का जिम्मेदार

Published on September 15, 2023 12:06 pm