ISHAN-HARDIK

भारत कल एशिया कप के सुपर-चार के अंतिम मुकाबले में बांग्लादेश से भीड़ेगी. बांग्लादेश पहले ही एशिया कप से बाहर हो चुका है वही भारत ने फाइनल में जगह पक्का लिया है. ऐसे में इस मैच का कोई विशेष महत्व नही है. इसलिए ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है इस मैच में भारतीय टीम 3 खिलाडी को आराम दिया जा सकता है. आइए जानते है किन तीन खिलाड़ी को स्क्वॉड से बाहर किया जाएगा और उनके जगह पर किसको मौका मिलेगा.

रोहित शर्मा

आपको यह नाम सुनकर हैरानी होगी लेकिन क्रिकेट एक्सपर्ट्स के अनुसार बांग्लादेश के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा को आराम दिया जाएगा. रोहित शर्मा के जगह हार्दिक पंड्या को कप्तानी दी जाएगी.

वहीं एक बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा के जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जा सकता है. सूर्यकुमार नम्बर पांच पर बल्लेबाजी करेंगे. वहीं सलामी बल्लेबाज के रूप में ईशान किशन पारी की शुरुआत करेंगे.

अक्षर पटेल

अक्षर पटेल को श्रीलंका के खिलाफ भारतीय प्लेइंग इलेवन में मौका मिला था, लेकिन इस मैच में गेंदबाजी करते हुए वह विकेट लेस रहे और बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 26 रन बनाकर आउट हो गए.

अक्षर पटेल जब गेंदबाजी कर रहे थे तब ऐसी कभी नही लगा कि वह विकेट ले पायेंगे. ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ अक्षर पटेल के जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है.

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह एशिया कप में से इंटरनेशनल क्रिकेट वापसी कर रहे है. बुमराह ने पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ दो-दो विकेट चटकाए थे.

अब फाइनल से पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट बुमराह को आराम दे सकती है. बुमराह के जगह पर तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है.

ऐसी हो सकती है भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन

हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, केएल राहुल, सुर्यकुमार यादव, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज

ALSO READ: “हमें पता था वह जीता देगा…” जीत के बाद श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने इस खिलाड़ी को दिया फाइनल में पहुंचाने का पूरा श्रेय

Published on September 15, 2023 12:14 pm