ROHIT SHARMA AND VIRAT KOHLI

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे इस वक्त वेस्टइंडीज दौरे पर हैं। कैरिबियाई टीम के खिलाफ उनका बल्ला अब तक खामोश रहा है। पिछले मैच में उन्होंने सिर्फ 3 रन बनाए, दूसरे मैच की पहली पारी में वह सिर्फ 8 रन बना सके। अजिंक्य रहाणे की इस खराब परफॉर्मेंस ने एक बार फिर उनके टीम में बने रहने पर सवाल खड़े करने शुरु कर दिए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं चला रहाणे का बल्ला

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया में जगह दी है। आईपीएल 2023 में उन्होंने जिस तरह का खेल दिखाया उसके दमपर बल्लेबाज की टीम में वापसी हुई। रहाणे ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी शानदार प्रदर्शन किया।

भले ही इस मैच में टीम इंडिया को करारी शिकस्त मिली है लेकिन अजिंक्य रहाणे ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर जोरदार वापसी की। हालांकि, वेस्टइंडीज के खिलाफ रहाणे का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया है। ऐसे में उनके टीम में बने रहने पर संकट मंडराना शुरु हो गया है।

जाफर ने दी चेतावनी

इस बीच भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने भी अजिंक्य रहाणे की निरंतरता में आ रही कमी पर चर्चा की है। उन्होंने बल्लेबाज को चेतावनी दी है कि अगर ऐसा ही रहा तो उन्हें एक बार फिर टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

जाफर ने कहा कि,

“रहाणे को अपने खेल में निरंतरता दिखानी होगी, जो उनकी समस्या रही है। उसने भले ही 80-90 टेस्ट (84) खेले हों, लेकिन उसके साथ निरंतरता एक मुद्दा रही है। उसे इससे उबरना होगा।”

रोहित के बाद रहाणे को मिल सकती है कप्तानी!

पूर्व सलामी बल्लेबाज जाफर को अनुभवी बल्लेबाज रहाणे में कप्तानी के गुण दिख रहे हैं। उनका मानना है कि रोहित शर्मा के बाद अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया का नेतृत्व कर सकते हैं, बशर्ते उन्हें अपनी फॉर्म में सुधार लाने की जरुरत है।

जाफर ने आगे कहा कि,

“रोहित शर्मा के जाने के बाद भारत के लिए वह कप्तानी का अच्छा विकल्प है। ऑस्ट्रेलिया में 36 रन पर ऑल आउट होने के बाद भारतीय टीम ने उसके नेतृत्व में शानदार प्रदर्शन किया। उसने मेलबर्न में शतक बनाया। अगर उसका फॉर्म वैसा ही रहता तो वह अगला टेस्ट कप्तान होता।”

ALSO READ: भारत के राणा ने भरे मैदान में निकाली बांग्लादेश के सौम्य सरकार की हेकड़ी, कांप उठा पूरा बांग्लादेशी खेमा!

Published on July 22, 2023 3:54 pm