WASIM JAFFER SHUBMAN GILL

अगर हम पिछले कुछ समय के क्रिकेट को देखे तो एक नाम जिसने सबसे ज़्यादे प्रभावित किया हो वो हैं यशस्वी जयसवाल। 2023 आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी तरफ़ खींचने वाले यशस्वी ने इस आईपीएल में बहुत सारे रिकॉर्ड अपने नाम स्थापित किए।

आईपीएल में सबसे तेज 13 गेंद पर अर्धशतक बनाने के रिकॉर्ड की बराबरी करना चाहे अनकैप्ड इण्डियन प्लेयर के तौर पर एक सीजन में सबसे ज़्यादे रन बनाने का, लेकिन बात सिर्फ़ आईपीएल की नहीं है यशस्वी ने इंडिया ए के लिए और घरेलू मैचों में भी शानदार प्रदर्शन किए हैं।

ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज़ वसीम जाफ़र, यशस्वी जायसवाल की तारीफ़ करते नज़र आए। वसीम जाफर चाहते हैं कि यशस्वी जायसवाल को आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा बनाया जाए। गौरतलब है कि भारत दो टेस्ट मैचों के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करेगा, पहला मैच 12 जुलाई से रोसो के विंडसर पार्क में शुरू होगा।

यशस्वी जायसवाल के लिए क्या बोले वसीम जाफर?

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत के दौरान जाफ़र से उन नए चेहरों के बारे में पूछा गया, जिन्हें वह भारतीय टेस्ट टीम में देखना चाहते हैं, जिसका उन्होंने जवाब दिया।

 “यशस्वी जायसवाल निश्चित रूप से उनमें से एक हैं। वह सभी प्रारूपों में बहुत ही शानदार स्कोरर रहे हैं, चाहे आप आईपीएल, घरेलू क्रिकेट या भारत ए क्रिकेट की बात करें। मुझे लगता है कि उन्हें टीम का हिस्सा बनने की जरूरत है।”

यह देखते हुए कि जायसवाल डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए रिजर्व में थे, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज चाहते हैं कि युवा खिलाड़ी को भविष्य के लिए तैयार किया जाए और जब भी संभव हो एक नजर डाली जाए।

“उन्हें इस बार भी मौका दिया गया था। वह टीम का हिस्सा थे, लेकिन शुभमन गिल और रोहित शर्मा खेल रहे थे, तो जाहिर है कि उन्हें मौका नहीं मिला। मुझे लगता है कि उन्हें टीम के साथ रखा जाना चाहिए ताकि उन्हें तैयार किया जा सके और जब भी मौका मिले, उसे एक मौक़ा ज़रूर देना चाहिए ।”

यशस्वी जायसवाल का प्रथम श्रेणी प्रदर्शन 

जायसवाल ने 15 प्रथम श्रेणी मैचों में 80.21 की शानदार औसत से 1,845 रन बनाए हैं। मुंबई के सलामी बल्लेबाज ने प्रथम श्रेणी की 26 पारियों में नौ शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं, जिसमें 265 रन की पारी उनका सर्वश्रेष्ठ प्रयास है।

ALSO READ: 31अगस्त को पाकिस्तान में होगा Asia Cup 2023 की शुरुआत, 17 सितंबर को खेला जाएगा फाइनल, जानिए कहां होंगे भारत के मैच

Published on June 16, 2023 3:49 pm