Placeholder canvas

वसीम अकरम ने टी20 विश्व कप से पहले दिया सलाह, कहा विश्व कप जीतना है तो बुमराह की जगह इस खिलाड़ी को भेजो ऑस्ट्रेलिया

by NISHU
वसीम अकरम ने टी20 विश्व कप से पहले दिया सलाह, कहा विश्व कप जीतना है तो बुमराह की जगह इस खिलाड़ी को भेजो ऑस्ट्रेलिया

जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद उनके रिप्लेसमेंट खिलाड़ी पर हर किसी की निगाहें टिकी हुई हैं, जिस पर पाकिस्तान के दिग्गज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने भी अब बहुत बड़ा बयान दिया है. दरअसल टीम इंडिया के लिए यह एक बहुत गंभीर मसला है कि जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में किस खिलाड़ी को ये भूमिका सौंपी जाए, जो टीम इंडिया के लिए फायदे की बात हो.

ऐसे में वसीम अकरम (Wasim Akram) ने एक ऐसे खिलाड़ी का नाम लिया है, जो इस बार टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुने जा सकते हैं.

इस खिलाड़ी को वसीम अकरम ने चुना बुमराह का रिप्लेसमेंट

वसीम अकरम (Wasim Akram) ने इस बार होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर जिस खिलाड़ी का नाम दिया है, वह नाहीं तो मोहम्मद शमी है नाही मोहम्मद सिराज और नाही शार्दुल ठाकुर हैं. उस गेंदबाज का नाम उमरान मलिक है.

वसीम अकरम का मानना है कि अगर वह टीम इंडिया के थिंक टैंक का हिस्सा होते तो वह उमरान मलिक को बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुनते. वसीम अकरम (Wasim Akram) ने कहा आपने उस लड़के को देखा है बहुत तेज है. इंडियन टीम उसे आयरलैंड ले गई थी, जहां उसकी धुनाई हुई थी, लेकिन टी20 क्रिकेट में ऐसा होता है, लेकिन आपको उसके साथ ही लगे रहना था. अगर मैं भारतीय थिंक टैंक का हिस्सा होता तो मैं जरूर टीम के साथ उसे रखता.

किसकी किस्मत का दरवाजा खोलेगी बीसीसीआई

वसीम अकरम (Wasim Akram) ने आगे चर्चा करते हुए कहा कि

“यह दुर्भाग्य की बात है कि टी20 फॉर्मेट गेंदबाजों के लिए नहीं है. यह एंटरटेनिंग है और दुनिया भर में इसकी होड़ है. गेंदबाजों को यह समझना होगा कि कभी-कभी उनकी धुनाई तो होगी ही लेकिन यह बात भी पूरी तरह सच है कि टी20 क्रिकेट में अनुभव काफी मायने रखता है.”

हालांकि यह तो वक्त ही बताएगा कि बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर किस खिलाड़ी पर भरोसा जताया है और किसकी किस्मत का दरवाजा खुलता है.

ALSO READ: विराट और सूर्या भले ही बैठ जाएं बाहर लेकिन इस खिलाड़ी को हर मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह देंगे कप्तान रोहित शर्मा

बुलंद हैं टीम इंडिया के हौसले

इस बार के टी-20 वर्ल्ड कप में पहले से ही रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह चोटिल हो चुके हैं लेकिन अभी भी टीम इंडिया का हौसला बुलंद है जहां माना जा रहा है कि जल्द ही बीसीसीआई जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट का ऐलान कर सकती है.

इस वक्त देखा जाए तो मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर यह तीन ऐसे गेंदबाज हैं, जो जसप्रीत बुमराह की जगह टी20 वर्ल्ड कप में जगह पाने के सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं, लेकिन किसकी किस्मत कितनी मजबूत है यह तो बीसीसीआई के फैसले के बाद ही पता लगेगा.

ALSO READ: T20 World Cup 2022: बाबर आजम ने चल दिया बड़ा दांव, टी20 वर्ल्ड कप में ऐसी होगी भारत के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00