Placeholder canvas

T20 World Cup 2022: बाबर आजम ने चल दिया बड़ा दांव, टी20 वर्ल्ड कप में ऐसी होगी भारत के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

by NISHU
बाबर आजम ने चल दिया बड़ा दांव, टी20 वर्ल्ड कप में ऐसी होगी भारत के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की शुरुआत होने में बस कुछ ही दिनों का वक्त बाकी रह गया है, जहां भारत को अपना सबसे पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. देखा जाए तो यह मुकाबला भारत और पाकिस्तान दोनों ही देशों के लिए काफी अहम माना जा रहा है, जहां एक तरफ टीम इंडिया अपनी पिछली हार का बदला लेने के इरादे से उतरेगी. वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की यही रणनीति होगी कि एक बार फिर से टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में पटखनी दे.

इसके लिए पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की प्लेइंग इलेवन में कई ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया है, जो पल में खेल बदल सकते हैं.

हर किसी को महा मुकाबले का इंतजार

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले से पहले भी कई और मुकाबले होने वाले हैं, लेकिन इसके बावजूद भी लोगों को 23 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है, जो इस बात को साफ दर्शाता है कि यूं ही नहीं पाकिस्तान और भारत के मुकाबले को महा मुकाबला कहा जाता है.

इस मैच को देखने के लिए फैंस कुछ भी दांव पर लगाने को तैयार रहते हैं और अपनी- अपनी टीम को सपोर्ट करने के लिए सात समुंदर पार पहुंच जाते हैं और इस बार तो टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) है जिसकी वजह से फैंस की दीवानगी और सर चढ़कर बोल रही है.

इस कॉन्बिनेशन के साथ उतरेगी पाकिस्तानी टीम

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अगर पाकिस्तान टीम की ओपनिंग जोड़ी की बात करें तो हमेशा की तरह मोहम्मद रिजवान के साथ कप्तान बाबर आजम ओपनिंग करने उतरेंगे. आपको बता दें कि इस वक्त मोहम्मद रिजवान बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं जो आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज बन चुके हैं.

ऐसे में भारत के लिए उनका फॉर्म चिंता का विषय बन सकता है, लेकिन बाबर आजम बीते कई वक्त से अपने बल्ले से वह कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं जिसके लिए वह जाने जाते हैं. इसके अलावा पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर की बात करें तो खुशदिल शाह, इफ्तिखार अहमद और आसिफ अली को मौका दिया जा सकता है. इसके अलावा शान मसूद भी टीम में है.

वहीं अगर ऑलराउंडर खिलाड़ी के तौर पर देखा जाए तो शादाब खान, मोहम्मद नवाज और मोहम्मद वसीम को भी मैदान पर उतारा जा सकता है जिसमें बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी के कौशल भी मौजूद है.

ALSO READ: अभ्यास मैच में 36 रनों से मिली हार के बाद उसी पिच पर विराट कोहली ने शुरू किया जमकर प्रैक्टिस, वीडियो हुआ वायरल

इन गेंदबाजों पर होगी अधिक जिम्मेदारी

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अगर पाकिस्तान की गेंदबाजी पर चर्चा की जाए तो इसमें शाहीन शाह आफरीदी पर हर किसी की निगाहें टिकी होंगी जो काफी समय के बाद चोट से वापसी करेंगे. इसके अलावा हरीश रऊफ और मोहम्मद हसनैन को भी टीम में शामिल किया जा सकता है.

एशिया कप में जिस तरह नसीम शाह ने अपने गेंदबाजी से धमाल मचाया था उसे देखने के बाद ये कहा जा सकता है कि 23 अक्टूबर को होने वाले महा मुकाबले में कप्तान बाबर आजम इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं.

ALSO READ: IND vs PAK: गौतम गंभीर ने निकाला तोड़, कहा अगर शाहीन शाह अफरीदी के खिलाफ अपनाएं ये रणनीति तो भारत के सामने गेंदबाजी करने से भी घबराएगा AFRIDI

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00