Placeholder canvas

महेंद्र सिंह धोनी ने पहली बार बताया अपने आदर्श का नाम, बताया किसकी तरह खेलना चाहते थे क्रिकेट

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर से दुनिया में कौन नही प्रभावित है. हर क्रिकेट देखने-समझने वाला इंसान सचिन तेंदुलकर को अपना आदर्श मानता है. अब इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ता हुआ दिख रहा है और वह कोई और नही भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का है.

धोनी ने किसको बताया अपना आदर्श

ट्वीटर पर चेन्नई सुपर किंग्स नाम से एक हैंडल है जो कि चेन्नई का ऑफिशियल ट्विटर हैंडल है. इस हैंडल से एक वीडियो पोस्ट की गई है जो सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रही है. यह वीडियो एक कार्यक्रम का है जहाँ पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से उनके क्रिकेटिंग आदर्श के बारे में पूछा जा रहा है.

इस सवाल का जवाब देते हुए धोनी ने कहा कि,

‘जब मैं आपकी उम्र में था तब मैं सचिन को खेलते देखता था. मैं हमेशा सोचता था कि मैं उनकी तरह खेलूंगा, लेकिन यह संभव नही था. मैं दिल से हमेशा उनकी तरह खेलना चाहता था. जब मैं बड़ा हो रहा था तब वो मेरे आदर्श थे.’

एक बच्चे ने जब यह पूछा कि धोनी जब पढ़ते थे तो उनका पंसदीदा विषय कौन सा था. तब धोनी ने मजाकिया अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि उनको वही विषय पसंद आता है, जिसमें खेलने को मिलता था.

ALSO READ: विराट और सूर्या भले ही बैठ जाएं बाहर लेकिन इस खिलाड़ी को हर मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह देंगे कप्तान रोहित शर्मा

धोनी का आखिरी आईपीएल

15 अगस्त 2020 को महेंद्र सिंह धोनी ने सभी तरह के अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. आख़िरी बार धोनी आईपीएल में खेलते हुए दिखे थे. इसमें उन्होंने 1 अर्धशतक की मदद से 232 रन बनाए थे. क्रिकेट पंडितों का कहना है कि हो सकता है कि अगला आईपीएल आखिरी आईपीएल हो सकता है.

आपको बता दें कि धोनी विश्व क्रिकेट के एकमात्र कप्तान हैं, जिन्होंने हर तरह का ख़िताब अपने नाम किया है, चाहे वह 50 ओवर का विश्व हो, चाहे 20 ओवर का विश्व कप हो और चाहे वह चैंपियन ट्रॉफी हो.

ALSO READ: T20 World Cup 2022: बाबर आजम ने चल दिया बड़ा दांव, टी20 वर्ल्ड कप में ऐसी होगी भारत के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन