Placeholder canvas

दिनेश कार्तिक समेत ये 5 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया पहुंचते ही हुए फ्लाॅप, पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले बजी खतरे की घंटी

by NISHU
दिनेश कार्तिक समेत ये 5 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया पहुंचते ही हुए फ्लाॅप, पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले बजी खतरे की घंटी

एक तरफ टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की तैयारी जोरों- शोरों से चल रही है. वहीं दूसरी ओर वर्ल्ड कप शुरू होने के बस कुछ ही दिनों पहले टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों की पोल खुल चुकी है, जो ऑस्ट्रेलिया में पहुंचने के बाद अपना फ्लॉप शो दिखाने लगे हैं. दरअसल टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया इस वक्त वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के साथ अभ्यास मैच खेल रही है, जिसमें भारत के धुरंधर बल्लेबाज माने जाने वाले सारे के सारे खिलाड़ी बुरी तरह धराशाई हो गए हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ी चिंता का विषय बन चुका है.

टीम इंडिया को हारना पड़ा मुकाबला

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के साथ वार्म अप मैच खेलते हुए टीम इंडिया को 36 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में केएल राहुल की अर्धशतकीय पारी छोड़कर टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाया. फिनिशर कहलाने वाले हार्दिक पांड्या भी 17 रन बना पाए, जहां वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के 168 रन के स्कोर के सामने टीम इंडिया केवल 132 रन बना पाई जिसमें ऋषभ पंत ने 9, दीपक हुड्डा ने 6, दिनेश कार्तिक ने 19 रनों का योगदान दिया.

इन खिलाड़ियों की खुली पोल

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मुकाबले में जिस तरह टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था उसे देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया बड़ी ही मजबूती के साथ उतरने वाली है लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले ही टीम इंडिया की हवा टाइट हो चुकी है.

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए दूसरे मुकाबले में ऋषभ पंत हों हार्दिक पांड्या या दिनेश कार्तिक इन सभी की बल्लेबाजी की पोल खुलती नजर आई. इसके अलावा ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले अक्षर पटेल पर भी खूब सवाल उठ रहे हैं जो केवल 5 गेंद पर 10 रन बना पाए, जिन्हें 3 ओवर की गेंदबाजी में कोई सफलता भी नहीं मिली.

ALSO READ: वसीम अकरम ने टी20 विश्व कप से पहले दिया सलाह, कहा विश्व कप जीतना है तो बुमराह की जगह इस खिलाड़ी को भेजो ऑस्ट्रेलिया

पिछली गलतियों से सीखे

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए टीम इंडिया इस वक्त ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है जहां 16 अक्टूबर से वर्ल्ड कप के मुकाबले की शुरुआत हो रही है और टीम इंडिया को अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ खेलना है. अगर इसी तरह टीम इंडिया के बल्लेबाजों का फ्लॉप प्रदर्शन जारी रहा तो एक बार फिर पाकिस्तान इतिहास दोहराने के लिए तैयार रहेगी.

ऐसे में इस बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में टीम इंडिया को किसी भी तरह की गलती करने से बचना होगा तभी जाकर ट्रॉफी जीतने का सपना पूरा हो सकता है.

ALSO READ: महेंद्र सिंह धोनी ने पहली बार बताया अपने आदर्श का नाम, बताया किसकी तरह खेलना चाहते थे क्रिकेट

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00