अभ्यास मैच में ही मिली हार अब ब्रेट ली ने बीसीसीआई पर कसा तंज, इस खिलाड़ी को विश्व कप टीम में जगह न देने पर चेतन शर्मा को लगाई फटकार
अभ्यास मैच में ही मिली हार अब ब्रेट ली ने बीसीसीआई पर कसा तंज, इस खिलाड़ी को विश्व कप टीम में जगह न देने पर चेतन शर्मा को लगाई फटकार

इस बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का जो स्क्वाड तैयार किया गया है उस पर अब दुनिया के महान खिलाड़ी माने जाने वाली ब्रेट ली (Brett Lee) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. जहां उनकी प्रतिक्रिया देखने के बाद यह साफ तौर पर लग रहा है कि सेलेक्टर्स को इस पर विचार करना चाहिए.

यह कोई पहली बार नहीं है जब से टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के 15 सदस्य खिलाड़ियों का ऐलान किया गया है, तब से लगातार कई दिग्गज खिलाड़ी एवं फैंस टीम इंडिया पर सवाल उठाते नजर आ रहे हैं. अब ब्रेट ली (Brett Lee) ने भी एक बहुत बड़ा बयान दिया है जोकि चर्चे में आ चुका है.

टीम इंडिया को भारी पड़ेगी यह गलती

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है, जहां एक तरफ जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद अभी तक बीसीसीआई ने रिप्लेसमेंट के तौर पर खिलाड़ी का ऐलान नहीं किया है. वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वाड को लेकर एक बहुत बड़ा बयान दिया है.

दरअसल उन्होंने वर्ल्ड कप के लिए उमरान मलिक का नाम सुझाया था, लेकिन उन्हें वर्ल्ड कप में शामिल नहीं किया गया, जिसके बाद ब्रेट ली (Brett Lee) ने कहा कि उमरान मलिक को टीम में नहीं रखना टीम इंडिया की सबसे बड़ी गलती साबित हो सकती है.

बर्बाद हो रहा इस खिलाड़ी का टैलेंट

उमरान मलिक की सिफारिश करते हुए ब्रेट ली (Brett Lee) ने बताया कि

“यह खिलाड़ी 150 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से गेंद डाल रहा है. इसके बावजूद भी उन्हें नजरअंदाज करना कुछ समझ नहीं आता. जब आपके पास दुनिया की सबसे अच्छी कार है तो आपने उसे गैरेज में क्यों रखा है. ऐसे में उस कार का होने का मतलब क्या है.”

ALSO READ: वसीम अकरम ने टी20 विश्व कप से पहले दिया सलाह, कहा विश्व कप जीतना है तो बुमराह की जगह इस खिलाड़ी को भेजो ऑस्ट्रेलिया

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद लगातार टीम इंडिया में उस खिलाड़ी का इंतजार हो रहा है जो जल्द ही रिप्लेसमेंट के तौर पर नजर आ सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के पिचो पर फायदेमंद हो सकती है उमरान मलिक की गेंदबाजी

ब्रेट ली (Brett Lee) ने बताया कि

“कई बार ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर बल्लेबाजों को 140 किलोमीटर प्रति घंटा की गेंद खेलना मुश्किल हो जाता है फिर भी उमरान मलिक तो 150 से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. इसके बावजूद भी उन्हें टीम ने हिस्सा क्यों नहीं बनाया है. हां, अभी वह नए हैं और थोड़े कच्चे हैं, लेकिन उनकी रफ्तार की बदौलत उन्हें ऑस्ट्रेलिया में लाए जाना चाहिए था.”

ALSO READ: दिनेश कार्तिक समेत ये 5 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया पहुंचते ही हुए फ्लाॅप, पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले बजी खतरे की घंटी

Published on October 14, 2022 12:13 pm