Placeholder canvas

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक मैच में दिया करारी शिकस्त, जानिए कौन रहा मैच का हीरो और किसने दिलाई जीत

IND VS AUS Warm Up Match Report : भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच विश्व कप से पहले वॉर्म अप मैच खेला गया। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया और एरोन फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया टीम वॉर्म अप मैच में उतरी। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी।

भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 7 विकेट खोकर 186 रन बनाए। बदले में ऑस्ट्रेलिया टीम ने 20 ओवर्स में आल आउट हुई और 180 रन की बना सकी। जिसके बाद टीम इंडिया की 6 रन से जीत हुई। हाल में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के साथ वॉर्म अप मैच में टीम इंडिया को शिकस्त मिली थी। लेकिन टूर्नामेंट से पहले मेजबान और मजबूत टीम के साथ टीम इंडिया की जीत अच्छी शुरुआत हो सकती है।

टीम इंडिया ने बनाए 186 रन

भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस हराने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 7 विकेट खोकर 186 रन बनाए हैं। जिसमें कप्तान रोहित शर्मा 15 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन उपकप्तान सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने अधशतकीय पारी खेली है। केएल राहुल ने 33 गेंद में 172 के स्ट्राइक रेट से 6 चौके और तीन छक्के के साथ 57 रन बनाए है।

इसी के साथ सूर्यकुमार यादव ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। सूर्यकुमार यादव ने 33 गेंद में 131 एल स्ट्राइक रेट से 50 रन की पारी खेली है। इनके अलावा विराट कोहली 19 रन, हार्दिक पांड्या 2 रन, दिनेश कार्तिक 20 रन और रविचंद्रन अश्विन 20 रन बनाकर आउट हुए।

Also Read : IND vs PAK: गौतम गंभीर ने निकाला तोड़, कहा अगर शाहीन शाह अफरीदी के खिलाफ अपनाएं ये रणनीति तो भारत के सामने गेंदबाजी करने से भी घबराएगा AFRIDI

ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से केन रिचर्डसन ने चार ओवर्स में 30 रन देकर चार विकेट लिए। वही मिचेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल ने एक, एस्टन आगर ने एक विकेट और टिम डेविड ने एक विकेट लिया है।

ऑस्ट्रेलिया टीम की 6 रन से हार

भारतीय क्रिकेट टीम के 187 रन का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम 20 ओवर्स में ऑल आउट होकर 180 रन ही बना सकी। जिसमें मिचेल मार्श ने 35 रन, स्टीव स्मिथ ने 11 रन, ग्लेन मैक्सवेल ने 23 रन, मार्कस स्टोनिश ने 7 रन, टिम डेविड ने 5 रन, विकेटकीपर जोश इंगलिस ने एक रन, एस्टन आगर ने 0 रन और पेंट कमिंस ने 7 रन की पारी खेली।

टीम के कप्तान एरोन फिंच ने कप्तानी पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। एरोन फिंच ने 54 गेंद में 140 के स्ट्राइक रेट से 76 रन बनाए जिसमें 7 चौके और तीन छक्के शमिल हैं। जिसके बाद भी ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से मैच गवाना पड़ा।

टीम इंडिया की ओर से मोहम्मद शमी ने एक ओवर में महज चार रन देकर तीन विकेट झटके। भुवनेश्वर कुमार ने तीन ओवर्स में 20 रन देकर मिचेल मार्श और ग्लेन मैक्सवेल का विकेट लिया। अर्शदीप सिंह ने तीन ओवर्स में 34 रन देकर मार्कस स्टोइनिस का विकेट लिया। हर्षल पटेल ने कैप्टन एरोन फिंच को और युजवेंद्र चहल ने स्टीव स्मिथ को चलता किया।

Also Read : आईपीएल 2022 में चोटिल हुए थे ये खिलाड़ी अब टी20 विश्व कप 2022 का भी नहीं होंगे हिस्सा