Placeholder canvas

वीरेंद्र सहवाग ने बताया विराट कोहली के बाद कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान, बोले- लाइन में तो कई है, पर इसे कोई नहीं टक्कर दे सकता

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपने कप्तानी पद से इस्तीफा देने का ऐलान पहले ही कर चूके हैं. इसके बाद टीम इंडिया के टी20 कप्तान के रूप में किसे बनाएगी ये बाद में पता चलेगा. भारतीय टीम प्रबंधन की यही कोशिश होगी किसी योग्य उम्मीदवार को ही कप्तान बनाये. ऐसे में टीम के कुछ नामो को लेकर चर्चा में बना हुआ हैं.

इन तीन नामों की चर्चा

राहुल रोहित पंत

कोहली के जाने के बाद से दिग्गजों में कुछ नाम की चर्चा तेज हो गयी हैं. कई एक्सपर्ट के एल राहुल को बनाने को लेकर चर्चा हो रही हैं तो वही मुंबई इंडियन के सफल कप्तान रोहित शर्मा का नाम भी लिस्ट में सबसे ऊपर आ रहा हैं. तीसरे नंबर पर भारतीय टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत का नाम आ रहा हैं जो दिल्ली कैपिटल के सफल कप्तान रहे हैं. ऐसे में bcci इन तीन नमो पर चर्चा कर सकती है.

ALSO READ: T20 WC: ‘ए जी, ओ जी, लो जी, सुनो जी… इसके बाद विराट कोहली का खुद पर नहीं रहा कण्ट्रोल, करने लगे डांस, देखें पूरा वीडियो!

वीरेंद्र सहवाग ने रोहित शर्मा पर दिखाया भरोसा

रोहित शर्मा

टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर जब वीरेंद्र सहवाग से पूछा गया तो उन्होंने रोहित शर्मा को टी20 टीम इंडिया के लिए सबसे काबिल कप्तान माना. इसके पीछे रोहित शर्मा का मुंबई इंडियन्स के कप्तानी के रूप में बनाए गए रन को बताया. बता दें रोहित शर्मा की कप्तानी में मुम्बई इंडियन्स ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन भी किया है .

अपने शो में जवाब देते हुए कहा

सहवाग ने अपने फेसबुक वॉच शो विरुगिरी डॉट कॉम पर एक प्रशंसक के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा,

“मुझे लगता है कि कप्तान के लिए कई उम्मीदवार हैं, लेकिन रोहित सबसे अच्छे उम्मीदवार हैं क्योंकि उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम के लिए एक नेता के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने पांच बार आईपीएल चैंपियनशिप जीती है। इसलिए मेरे हिसाब से टीम इंडिया के अगले टी20 कप्तान रोहित शर्मा होने चाहिए।”

बता दें bcci ने अभी कोई भी अधिकारिक घोषण नहीं की है, लेकिन मीडिया में ऐसी खबरे आने लगी है कि 17 नवम्बर से शुरू होने वाले न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टी20 कप्तान के रूप बनाया जा सकता हैं.

ALSO READ: ICC T20 WORLD CUP 2021: क्या विराट कोहली से मतभेद की वजह से नहीं मिल रहा अश्विन को मौका? जसप्रीत बुमराह ने दिया जवाब, कोहली पर लगे विराट आरोप