Placeholder canvas

ICC T20 WORLD CUP 2021: क्या विराट कोहली से मतभेद की वजह से नहीं मिल रहा अश्विन को मौका? जसप्रीत बुमराह ने दिया जवाब, कोहली पर लगे विराट आरोप

टी20 वर्ल्ड कप में लगातार 2 हार के बाद अश्विन को नजरअंदाज करने पर भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन पर सवाल उठ रहे हैं, विराट पर आरोप भी लग रहे हैं. अब रविवार को दूसरा मुकाबला हारने के बाद अश्विन के बाहर होने पर टीम और विराट की काफी आलोचना हो रही हैं. इसी बीच जसप्रीत बुमराह ने भी अश्विन पर बड़ा बयान दिया हैं. भारतीय टीम के हार के बाद लगभग सेमी फाइनल से बाहर होने के बाद अब तरह तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं जिसका जवाब बुमराह ने दिया आईये जानते हैं कहा हैं बुमराह ने..

बुमराह ने अश्विन पर दिया ये बयान

बुमराह

बुमराह से इस बारे में पूछे जाने पर अश्विन  ने इस बात को खुद स्वीकार किया कि अनुभवी गेंदबाज हैं और दाएं हाथ का ऑफ स्पिनर भारतीय गेंदबाजी आक्रमण में काफी योगदान देता है. लेकिन साथ में उनका ये भी मानना है कि यूएई में ओस की वजह से दूसरी पारी में गेंद ज्यादा पकड़ में नहीं आ रही थी. उन्होंने कहा कि पिछले दृष्टिकोण से इस तरह का तर्क दिया जा सकता है कि उनके होने से फर्क पड़ सकता था. लेकिन, मौजूदा समय में इसे आंकना ठीक नहीं होगा.

जसप्रीत बुमराह ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा,

“देखिए.. पीछे देखते हुए हम बहुत कुछ कह सकते हैं. आखिर में हम बहुत ज्यादा रन बनाना और ज्यादा से ज्यादा विकेट लेना ही पसंद करते हैं. वह (R Ashwin) एक अनुभवी गेंदबाज हैं. जाहिर है कि वह जब भी आते हैं गेंदबाजी आक्रमण को महत्व देते हैं. लेकिन आखिर में यह बहुत कठिन है.”

 

आगे योर्कर किंग कहते है कि

“जैसा कि मैंने कहा दूसरी पारी में ओस होती है इसलिए गेंद पकड़ में नहीं आती और गेंदबाजों के लिए विकल्प बहुत कम और दुर्लभ हो जाते हैं. तुम्हें पता है गलती का मार्जिन नीचे चला जाता है. तो अंत में आप कह सकते हैं कि ‘ठीक है उससे फर्क पड़ा’. लेकिन, अभी इसे आंकना बहुत ही मुश्किल है.”

ALSO READ: ICC T20 WORLD CUP 2021: भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद भड़के वीरेंद्र सहवाग इन्हें माना हार का जिम्मेदार

इंग्लैंड के क्रिकेटर कोहली पर लगा चुके है आरोप

विराट कोहली

न्यूजीलैंड के खिलाफ अश्विन को न शामिल करने पर इंग्लैंड के ये  निक कॉम्पटन (Nick Compton) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली पर तंज कसा है. उनका कहना है कि अश्विन से कप्तान के संबंध ठीक नहीं है. यही बड़ी वजह है कि उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया.

इस मसले को लेकर उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया. जिसमें कॉम्पटन ने लिखा, है कि,

“मैं एक चीज नहीं समझता कि कोहली और अश्विन के बीच खटास भरे रिश्ते कैसे उन्हें टीम से बाहर रखने के लिए इजाजत दे देते हैं. आपको लगता है कि किसी भी कप्तान के पास ऐसा करने का अधिकार रहता होगा.”

हालांकि उन्होंने ऐसा पहली बार नहीं कहा है इससे पहले भी कई आरोप लगा चुके हैं

ALSO READ: ICC T20 WORLD CUP 2021: जीत के बाद केन विलियमसन ने बताई टीम इंडिया के हार की वजह, भारत के लिए कही दिल जीतने वाली बात