Placeholder canvas

ICC T20 WORLD CUP 2021: जीत के बाद केन विलियमसन ने बताई टीम इंडिया के हार की वजह, भारत के लिए कही दिल जीतने वाली बात

अपने लीग के दूसरे मैच में भी भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा है। भारत और न्यूजीलैंड के मैच में कीवी टीम ने भारत को 33 बॉल रहते ही करारी शिकस्त दे दी है। इस हार के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारतीय टीम की गलतियों को गिनाया, केन विलियमसन ने इसके साथ ही टीम इंडिया की तारीफ़ भी की है।

एकतरफा मुकाबले में आसानी से जीता न्यूजीलैंड

T20-WC-2021-India-vs-New-Zealand
रविवार को वर्ल्ड कप का 45वां मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ट्रेंट बोल्टने 3 विकेट और ईश सोढ़ी ने 2 विकेट लेकर भारतीय टीम को बैकफूट पर धकेल दिया। न्यूजीलैंड ने शुरुआती 15 ओवर के अंदर ही भारतीय टीम के सभी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। अंत में रवींद्र जडेजा ने मैच को संभालने की कोशिश की, जिसके कारण टीम 100 का आंकड़ा पार करके 110 के लक्ष्य तक पहुंची।

दूसरी पारी में बैटिंग के लिए उतरी न्यूजीलैंड की टीम के लिए ये एक मामूली लक्ष्य था। दोनो कीवी ओपनर्स मिचेल और गुप्टिल ने अच्छी शुरुआत की। बुमराह ने कुछ अच्छी गेंद डाली और गुप्टिल को आउट किया, लेकिन उसके बाद केन विलियमसन मैदान और बैटिंग के लिए आय। मिचेल ने 49 रनों की अच्छी पारी खेली और अपनी टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचकर बुमराह की गेंद का शिकार हुए। 8 विकेट से 33 बॉल शेष रहते ही न्यूजीलैंड की टीम ये मुकाबला आसानी से जीत गई।

मैच के बाद क्या कहा कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन ने?

kane williamson
न्यूजीलैंड और भारत दोनो ही अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ हारकर अपना दूसरा मैच खेल रहे थे। दोनो के लिए ही ये मैच जीतना बहुत जरूरी था। खुद को प्रतियोगिता में बनाए रखने के लिए दोनो टीमों को ये 2 अंक लेना बहुत जरूरी था। भारतीय टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि उनकी जीत का कारण खुद पर भरोसा करना था।

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में केन विलियमसन ने कहा कि

“इतने महत्वपूर्ण और बड़े मैच से पहले टीमें प्लान बनाती हैं। इस मैच में न्यूजीलैंड का एक बड़ी टीम भारत के सामने ये अच्छा प्रदर्शन था। इस मैच में फील्डिंग के समय न्यूजीलैंड टीम दबाव बनाने में पूरी तरह क़ामयाब रही और उसके बाद शुरुआती बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। दोनों स्पिन गेंदबाजों ने और सभी गेंदबाजों ने बढ़िया गेंदबाज़ी की। पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भी हमने अच्छा प्रदर्शन किया था और आज के मैच में उसे बरक़रार भी रखा। जब आप मुश्किल मैचों में अच्छी टीमों के ख़िलाफ़ ऐसे मुकाबले खेलते हैं। उस समय हमें ख़ुदपर भरोसा रखना चाहिए। सोढ़ी न्यूजीलैंड टीम के बहुत महत्वपूर्ण सदस्य हैं। वो दुनियाभर में प्रसिद्ध कई लीग खेलते हैं। जिससे उनका अनुभव अच्छा है और आज हमारे काम आया है।”