INDIAN CRICKET TEAM

विश्वकप से पूर्व भारतीय टीम को विश्व कप 2021 का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन अपने लीग के लगातार दो मैच हारने के बाद भारत की स्थिति ये है कि वो सेमीफाइनलिस्ट बनने के लिए भी अन्य टीमों की हार जीत का मोहताज बन गया है। भारतीय क्रिकेट टीम ने इस टूर्नामेंट में अपने रुतबे के अनुसार प्रदर्शन नही किया है। लेकिन जैसा की टी20 क्रिकेट में कहा जाता है, मैच के दिन जो टीम बेहतर करती है वो आगे जाती है। भारत की टीम को सेमीफाइनलिस्ट बनाने के लिए जीत के साथ-साथ अन्य टीमों की हार और जीत पर भी रखनी होगी नजर।

न्यूजीलैंड ने बुरे तरीके से दिया भारत को मात

KANE WILLIAMSON AND VIRAT KOHLI

भारत बनाम न्यूजीलैंड के मुकाबले में भारत को 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है। टॉस हारकर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विरोधी टीम न्यूजीलैंड को मात्र 111 रनों का आसान सा लक्ष्य दिया। भारत की बैटिंग लाइन कोई खास प्रदर्शन नही कर पाई। जिसके चलते 15 ओवर के अंदर ही पूरी बैटिंग लाइन पवेलियन पहुंच चुकी थी। बदले में कीवी टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 33 बॉल रहते ही 8 विकेट से मुकाबला और दो अंक अपने नाम कर लिए। भारतीय टीम के पास दो हार है साथ ही बड़े अंतर से हारने के कारण रनरेट में ही काफी अंतर है।

ALSO READ:ICC T20 WORLD CUP 2021: भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद भड़के वीरेंद्र सहवाग इन्हें माना हार का जिम्मेदार

अब ये 2 चमत्कार ही दिला सकते हैं टीम इंडिया में जगह

point TABLE GROUP 2

ग्रुप 2 में पाकिस्तान अपने तीनो मैच भारत, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान से जीत चुका है। इसलिए उसका सेमीफाइनल में जाना लगभग तय है। अफगानिस्तान की टीम तीन में से दो मैच अपने नाम कर चुकी है, जिससे उसके पास 1 हार और 2 जीत के साथ 4 अंक है और वह दूसरे स्थान पर है। निमीबिया की टीम के पास भी 2 अंक है। भारत को हराने के बाद न्यूजीलैंड के पास भी 2 अंक है और वह अच्छे रनरेट के चलते तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। स्कॉटलैंड और भारत की टीमें शून्य अंक के साथ अंतिम के पायदानों पर हैं।

भारत विश्व कप 2021 से लगभग बाहर हो चुका है, लेकिन अगर भारतीय क्रिकेट टीम दो करिश्में कर सकती हो, तब वह टॉप 4 में अपना स्थान बना सकती है। भारतीय क्रिकेट टीम को अपने रनरेट के इजाफा करने के लिए टीमों को बड़ी अंतराल से हराना होगा। भारत को अपने अगले तीनो मुकाबले अफगानिस्तान, नामीबिया और स्कॉटलैंड तीनो को करीब 50 से 100 रनों के अंतर से हराना होगा।

साथ ही साथ अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड की टीम को मात दे और न्यूजीलैंड नामीबिया और स्कॉटलैंड को हरा सके तब भारत सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। बता दें, ग्रुप 1 और ग्रुप 2 की टॉप 2 टीम सेमीफाइनल में जायेंगी। ग्रुप 2 जिसमे भारत है पाकिस्तान की टीम तीन में से तीन जीत के साथ लगभग सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुका है।

ALSO READ: T20 World Cup 2021 : न्यूजीलैंड के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद भड़के भारतीय फैंस, इन्हें माना इस हार का जिम्मेदार

Published on November 1, 2021 8:46 am