Placeholder canvas

ICC T20 WORLD CUP 2021: भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद भड़के वीरेंद्र सहवाग इन्हें माना हार का जिम्मेदार

भारत बनाम न्यूजीलैंड : भारत टी20 विश्व कप के लीग मैच में अपना दूसरा मैच भी हार गया है। इस मैच में भी भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा है। 33 बॉल पहले ही न्यूजीलैंड ने मुकाबला कुल 8 विकेट से अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम के इस खराब प्रदर्शन के बाद वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय टीम को फटकार लगाई है।

खराब प्रदर्शन की वजह से हारी भारतीय टीम: वीरेंद्र सहवाग

IMG 20211101 004048

रविवार को दुबई इंटरनेशनल ग्राउंड पर भारत ने अपना दूसरा लीग मैच खेला, जिसमे उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम एक बेहतरीन और मजबूत टीम मानी जाती है। लेकिन विश्वकप के अपने दोनो मैचों में भारत ने काफी खराब प्रदर्शन किया है। जिसके चलते वह लगभग विश्वकप के टॉप 4 की रेस से बाहर हो गई है।

भारत की न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच की हार के बाद वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि

“भारत की ओर से बहुत निराशाजनक प्रदर्शन रहा। न्यूजीलैंड की टीम बेहतरीन थी। भारतीय टीम की शारीरिक भाषा बिलकुल अच्छी नहीं थी, बेहद खराब शॉट का चुनाव जोकि कई बार पहले भी किया है। न्यूजीलैंड की टीम आभासी रूप से जानती थी कि हम (भारत) इस अगले चरण तक नहीं ले जा सकते हैं। ये भारत को बहुत पीड़ा देगा और अब भारत को कुछ गंभीर आत्मनिरीक्षण करने की जरूरत है”।

ALSO READ: IND vs NZ: बुरी तरह से फ्लॉप हुई टीम इंडिया की बल्लेबाजी, भड़के फैंस ने रोहित शर्मा को कहा ‘चोकर’, फैंस ने ऐसे उतारा गुस्सा

साफ है कि वीरेंद्र सहवाग का इशारा किस तरफ था। बता दें आज के मैच में विराट ने ओपनर रोहित शर्मा को नंबर 3 पर बैटिंग के लिए भेजा था। जबकि उनकी जगह ईशान किशन राहुल के साथ ओपन करने आए थे।

खराब प्लेइंग इलेवन के साथ उतरा भारत

IMG 20211101 004017

आज के मैच में विराट कोहली ने दो बदलाव किए। सूर्यकुमार यादव की जगह ईशान किशन को टीम में खिलाया गया। साथ ही भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर शार्दुल ठाकुर टीम का हिस्सा थे। लेकिन फिर भी बैटिंग और बालिंग दोनो में ही भारतीय टीम में कमी साफ दिखी। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को छोड़कर कोई भी गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नही कर सका। बुमराह ने अपने चार ओवर में 19 रन खर्च किए साथ ही 2 विकेट भी अपने नाम किए। पुरे मैच के दौरान कीवी बल्लेबाज बुमराह की गेंदबाजी से परेशान दिखाई दिए।

ALSO READ: ICC T20 WORLD CUP 2021: न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद अभी भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है भारतीय टीम, समझे पूरा समीकरण

करिश्मा से मिलेगा सेमीफाइनल का टिकट

IMG 20211101 004644

भारतीय टीम को अब टॉप चार में जाने के लिए आने वाले तीनो मैचों को जीतना होगा। भारतीय टीम के बाकी बचे मैच अफगानिस्तान, नामीबिया और स्कॉटलैंड की टीम के साथ हैं। तीनो मैचों जीत के साथ अगर न्यूजीलैंड या कोई और टीम 6 अंको से ज्यादा लाती है, इस दशा में दूसरी टीम की हार से ही भारत सेमीफाइनल में जा सकता है। एक ग्रुप से दो टीम फाइनल में जाएंगी। पाकिस्तान अपने तीन मैचों में तीन मैच जीता है। इसलिए उसके सेमीफाइनलिस्ट बनने में कोई दोराय नहीं है।

ALSO READ: T20 World Cup 2021 : न्यूजीलैंड के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद भड़के भारतीय फैंस, इन्हें माना इस हार का जिम्मेदार