virat kohli sad

टी20 वर्ल्ड कप में रविवार की रात करोड़ो भारतीय फैंस के लिए बेसक हर रोज जैसे नहीं रही होगी. जिस तरह से करो या मरो के मुकाबला में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड ने हराया वैसी उम्मीद किसी ने नहीं की होगी. इस मैच में शर्मनाक प्रदर्शन का सबसे बड़ा वजह कप्तान विराट के निर्णय को माना जा सकता हैं. भारतीय टीम कप्तान ने कई सारे गलतियाँ की जिसकी खामियाजा सेमीफाइनल से बाहर हो कर भुगतना पड़ सकता हैं

इन फैसलों ने डुबो दी भारतीय टीम की नैया

indian cricket teams

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ हर मोर्चे पर फ्लॉप रही. कप्तान कोहली ने इस महत्वपूर्ण मैच में इतने प्रयोग किये की टीम इंडिया को ही भारी पद गया. और पहले बैटिंग करते हुए एक छोटे से स्कोर को ही बना सकी. विराट कोजली ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों की टॉप आर्डर पूरी तरह बदल दिया. इस अहम् मैच में बैटिंग ऑर्डर पूरी तरह बदलना भारतीय टीम के लिए ही भारी पड़ गया.

ALSO READ: T20 World Cup 2021 : न्यूजीलैंड के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद भड़के भारतीय फैंस, इन्हें माना इस हार का जिम्मेदार

ओपनिंग के साथ मिडिल आर्डर भी फ्लॉप

एक के बाद एक सलामी बल्लेबाज के जाने के बाद मिडिल बल्लेबाज भी टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर सकी. पिछले मैच में जहा विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ रन बनाये थे वो भी कल के अहम् मुकाबले में फ्लॉप रहे.

ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ कोई तैयारी नहीं

newzeland beat india by 8 wickets

पाकिस्तान से हुए मैच में भारत के खिलाफ बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के खिलाफ कोई तैयारी नहीं थी. और शाहीन अफरीदी ने 3 बड़े विकेट लिए थे. न्यूजीलैंड मैच में भी यही देखने को मिला. बता दें बाएँ हाथ का तेज गेंदबाज भारत के लिए सबसे खतरनाक होता हैं. इन सब कमजोरियों को जानते हुए भी भारतीय टीम की ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ कोई तयारी नहीं थी और टीम के लिए सिर दर्द बन गए.

वरुण चक्रवर्ती को दुबारा मौका देना

पाकिस्तान के खिलाफ बुरी तरह से फ्लॉप रहे वरुण चक्रवर्ती की गेंदबाजी में पहले ही मैच में कुछ खास नहीं दिखा. लेकिन अश्विन के होते हुए दुबारा उनको मौका दिया गया. ऐसे कम स्कोर मैच में आप ज्यादा रन नहीं दे सकते और विकेट भी निकलने की जरूरत होती है. ऐसे कंडीशन में चक्रवर्ती हर तरह से फ्लॉप साबित हुए.

ALSO READ: ICC T20 WORLD CUP 2021: भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद भड़के वीरेंद्र सहवाग इन्हें माना हार का जिम्मेदार