‘ओ बुढा नहीं हुआ, वही जंगल का अकेला शेर है..’ विराट कोहली की पारी के दिग्गज क्रिकेटर भी हुए फैन
‘ओ बुढा नहीं हुआ, वही जंगल का अकेला शेर है..’ विराट कोहली की पारी के दिग्गज क्रिकेटर भी हुए फैन

पाकिस्तान ने दिया भारत को 160 रन का लक्ष्य दिया था. इफ्तिखार और मसूद ने पाकिस्तान के तरफ से दो अर्धशतक लगाया. लेकिन भारत के तरफ से विराट कोहली ने अकेले ही अपने दम पर जीत जीत दिलाई. विराट ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 53 गेंदो में 82 रन की पारी खेली. विराट कोहली की यह पारी विश्व क्रिकेट में लंबे समय तक याद रखा जायेगी.

इफ्तिखार ने जड़ा शानदार पचासा

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नही रही. कप्तान बाबर आज़म बिना खाता खोले अर्शदीप सिंह के पहले शिकार बन गए. कुछ देर बाद मोहम्मद रिज़वान को भी अर्शदीप सिंह ने भुवनेश्वर कुमार के हाथों कैच आउट करा दिया. दो विकेट जल्दी गिरने के बाद पाकिस्तान को एक साझेदारी की जरूरत थी.

जो आई इफ्तिखार और शान मसूद के बीच, इफ्तिखार ने 34 गेंदों में 2 चौके और 4 छ्क्के की मदद से 51 रन बनाए तो मसूद ने 42 गेंदो में 5 चौके की मदद से 52 रनों की पारी खेली. इस साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 151 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए.

अर्शदीप सिंह ने किया कमाल

भारत के तरफ से अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाज की. अर्शदीप ने 4 ओवर में 32 देकर 3 शानदार सफलता प्राप्त की. वही हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट चटकाए. मोहम्मद शमी ने भी अच्छी गेंदबाजी की, उन्होंने 4 ओवर में 25 रन देकर इफ्तिखार का महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किया. वही भुवनेश्वर कुमार भी बहुत इकोनॉमिकल रहे और 4 ओवर में सिर्फ 22 रन देकर एक विकेट भी प्राप्त किया.

विराट कोहली ने ना भूलने वाली पारी खेली

एक वक्त भारत 40 रन के अंदर ही चार विकेट खो चुका था. लेकिन यहाँ विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने बढ़िया साझेदारी की. हार्दिक ने 37 गेंदो में 1 चौका और 2 छ्क्का लगाकर 40 रन बनाया और विराट कोहली ने 53 गेंदो में 6 चौके और 4 छक्के लगाकर 82 रनों की अद्भुत पारी खेली. भारत ने यह मैच जीतकर पिछले साल के हार का बदला ले लिया.

 

ALSO READ: “अब अगले जन्म में” भारतीय फैंस ने दिया पाकिस्तानी फैंस के नारे का जवाब, वायरल हुआ वीडियो