virat kohli

वनडे और टेस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में हुए टी 20 विश्व कप 2021 के बाद टी 20 की कप्तानी छोड़ी है. उनकी जगह भारत के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को टी 20 का नया कप्तान बनाया गया है. अब ऐसी खबरे सामने आ रही है कि जल्द ही विराट कोहली वनडे की भी कप्तानी छोड़ सकते हैं. ऐसे में आज उन खिलाड़ियों की बात करेंगे जो विराट के बाद वनडे टीम का कप्तान बन सकता है.

रोहित शर्मा

rohit-virat
virat kohli and rohit sharma

विराट कोहली के टी 20 की कप्तानी छोड़ने के बाद बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को टी 20 का कप्तान बनाया है. रोहित शर्मा ने कप्तान बनते ही अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया है. रोहित ने अपनी नियमित कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी टी 20 सीरीज में अभी तक दोनों मैचों में टॉस भी जीता है और मैच भी. वहीं, इसके अलावा रोहित शर्मा का बतौर कप्तान आईपीएल में भी रिकार्ड काफी शानदार रहा है. रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने कुल 5 आईपीएल के खिताब जीते हैं. ऐसे में कोई हर्ज की बात नहीं होगी की रोहित शर्मा को टी 20 के साथ ही वनडे की भी कप्तानी दे दी जाए.

के. एल. राहुल

KL Rahul
KL Rahul

रोहित शर्मा के अलावा यदि किसी खिलाड़ी को वनडे का कप्तान बनाया जा सकता है तो वह सलामी बल्लेबाज के.एल. राहुल हो सकते हैं. राहुल सीनियर खिलाड़ी होने के साथ-साथ एक शानदार खिलाड़ी और विकेटकीपर भी है. जो आगे चलकर टीम इंडिया के लिए एक अच्छा कप्तान साबित हो सकते हैं. राहुल के पास आईपीएल में किंग्स पंजाब की कप्तानी करने का भी अनुभव है. ऐसे में विराट कोहली के कप्तान नहीं होने पर वह एक वनडे मैचों की कप्तानी के लिए एक अच्छे विकल्प हो सकते हैं.

ALSO READ:IND vs NZ: मैदान पर खिलाड़ी से लेकर कमेंट्रर्स भी हैरान, बिना अंपायर के आउट दिए क्यों चल दिए हर्षल पटेल

ऋषभ पंत

Rishabh Pant
Rishabh Pant

वहीं, इन दोनों के बाद यदि किसी खिलाड़ी को वनडे टीम का कप्तान बनाया जा सकता है तो वह है टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत. बता दें कि पंत काफी लंबे समय से टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग कर रहे हैं. पंत को कई मौको पर विकेट के पीछे से गेंदबाजों को टिप्स देते हुए भी देखा गया है. जो काम अक्सर टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी किया करते थे. इसके साथ ही पंत ने आईपीएल में दिल्ली के लिए कप्तानी भी की है. उनकी कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार प्रदर्शन किया और टॉप पर रही.

ALSO READ: भारत को विश्वकप दिलाने वाले कप्तान उन्मुक्त चंद ने की शादी, जानिए कौन है कप्तान की दुल्हन

Published on November 22, 2021 11:12 am