Placeholder canvas

IND vs SA: विराट कोहली के प्लेइंग XI में होगी वापसी, रहाणे या पुजारा नहीं पिछले मैच के हीरो को देनी होगी क़ुरबानी

भारतीय टेस्ट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली दूसरे टेस्ट मैच में अपनी पीठ में चोट के करना टीम से बाहर थे। अपडेट के अनुसार कोहली अब तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के किए बिलकुल फिट हैं और टीम में वापसी करेंगे। जिसके बाद साफ है कि उसकी वापसी के लिए एक खिलाड़ी को टीम से बाहर जाना पड़ सकता है। जानिए क्या है पूरी बात…

भारतीय मुख्य कोच और केएल राहुल की अपडेट

केएल राहुल

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने दूसरे मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली पर उठे सवालों के जवाब में बताया कि विराट कोहली नेट पर प्रैक्टिस करते हुए बिल्कुल फिट नजर आ रहे है। बातचीत और उन्हें देखकर कहा जा सकता है कि विराट पूरी तरह से फिट हैं। दूसरे मैच के कप्तान केएल राहुल ने भी टॉस के दौरान कहा था कि विराट कोहली की चोट इतनी गंभीर नही है। जिसके बाद साफ है कि विराट  केपटाउन के मैच में जरूर शामिल होंगे।

इस खिलाड़ी को जाना होगा टीम से बाहर

Hanuma-Vihari

विराट कोहली की वापसी के लिए दूसरे टेस्ट मैच में शामिल एक खिलाड़ी के टीम में रहने पर तलवार लटक रही है वो खिलाड़ी हैं हनुमा विहारी। केएल राहुल में दूसरे मैच में हार के बाद कॉन्फ्रेंस में कहा था कि  कोहली की टीम में वापसी तय है। जिसे बाद हनुमा विहारी को टीम से बाहर जाना पड़ सकता है। हनुमा विहारी ने जोहानिसबर्ग टेस्ट की दूसरी पारी में 40 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। इसके बाद उन्हें टीम से बाहर करना एक क्रूर फैसला होगा।

ALSO READ: IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरी पारी होगी रहाणे और पुजारा के करियर की अंतिम पारी, ख़त्म हो जायेगा टेस्ट करियर- सुनील गावस्कर

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा नही होंगे बाहर

pujara reuters m2 2 1
India’s Ajinkya Rahane, left, and Cheteshwar Pujara run between the wickets during their second cricket test match against Sri Lanka in Colombo, Sri Lanka, Thursday, Aug. 3, 2017. (AP Photo/Eranga Jayawardena)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारत के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा दोनो में अर्धशतकीय पारी खेली है। भारतीय टीम भले ही ये मैच हारी हो लेकिन दोनो खिलाड़ियों ने अब वापसी की है। जिसके बाद केएल राहुल ने भी दोनो खिलाड़ियों की तारीफ की थी और कहा था वो इंप्रेस करने के लिए नही खेलते है। कई बार आने बल्ले के दाम पर मैच जितवा चुके हैं। इसलिए उन्हें टीम से बाहर नही किया जा सकता है।

ALSO READ: रिकी पोंटिंग ने चुनी मौजूदा समय के दुनिया के टॉप 5 टेस्ट बल्लेबाज, लिस्ट में एक भारतीय खिलाड़ी भी